HPPR
| | |

हिमाचल का ‘सिरमौर’ बनी नगर पंचायत चौपाल, पुरस्कार में अब तक जीते डेढ़ करोड़ 

चौपाल, 21 जुलाई : अटल श्रेष्ठ शहर योजना में चौपाल नगर पंचायत ने दूसरी मर्तबा विजेता का खिताब जीतकर 75 लाख रुपए की राशि को अपने नाम कर लिया है। 

विजेताओं को पुरस्कार वितरित करते शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज

हिमाचल सरकार में शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मनाली में आयोजित अटल श्रेष्ठ शहर 2020-2021 पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान चौपाल नगर पंचायत के उपाध्यक्ष चंद्र मोहन ठाकुर को 75 लाख का चेक भेंट करके शुभकामनाएं दी है। 

आपको बताते चले कि वर्ष 2018 में भी अटल श्रेष्ठ शहर योजना में चौपाल नगर पंचायत प्रदेश में अव्वल रही थी और उस दौरान भी चौपाल नगर पंचायत को 75 लाख रुपए की राशि बतौर प्रथम पुरस्कार हासिल हुई थी। जिसको मिलाकर चौपाल नगर पंचायत अब तक कुल डेढ़ करोड़ रुपए का पुरस्कार अपने नाम कर चुकी है। 

हिमाचल में टुकड़ों में मिला पाॅलटैक्नीक के लापता 19 वर्षीय छात्र का शव, इलाके में सनसनी

सरकारी एजेंसी द्वारा नगर पंचायत में साफ-सफाई की व्यवस्था, शौचालय, विकास कार्यों और आम जनता से व्यवहार आदि पहलुओं की जांच के उपरांत पूरे प्रदेश की नगर पंचायतों में चौपाल को सबसे बेहतर आंका गया है। अटल श्रेष्ठ शहर की नगर पंचायत श्रेणी में गगरेट ने दूसरा स्थान हासिल करके 50 लाख रुपए की धनराशि को अपने नाम किया है और कोटखाई ने तीसरा स्थान लेकर 25 लाख रुपए बतौर पुरस्कार हासिल किए है। 

चौपाल नगर पंचायत के वाइस चेयरमैन चंद्र मोहन ठाकुर ने इसका श्रेय चौपाल नगर पंचायत की समस्त जनता को दिया है और उनके मुताबिक़ बतौर पुरस्कार मिली 75 लाख रुपए की धनराशि से नगर पंचायत द्वारा चौपाल में अपना शॉपिंग कॉम्प्लेक्स तैयार किया जाएगा।