HPPR
|

मंत्री डॉ. रामलाल ने बौद्ध मठ में 40 लाख रुपए कला केंद्र का किया उद्घाटन 

केलांग, 21 जुलाई : कीह बौद्ध मठ में 40 लाख रुपए की लागत से बने कला केंद्र का उद्घाटन वीरवार को तकनीकी शिक्षा, जनजातीय विकास, सूचना प्रौद्योगिकी, एवं जन शिकायत निवारण मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा ने किया।

इस मौके पर उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्पीति में विकास के कार्य की तीव्र गति से हो रहे है। इस कला केंद्र का शिलान्यास पिछले वर्ष किया था। कला केंद्र कीह बौद्ध मठ के लिए काफी लंबे समय से जरूरी था। यहां पर कई धार्मिक कार्य होते है। केंद्र से अब सांस्कृतिक और धार्मिक कार्य के लिए सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि स्पीति के बौद्ध मठ धार्मिक महत्व तो है ही, बल्कि पर्यटन की दृष्टि से काफी जरूरी है। हर साल लाखों पर्यटक स्पीति अब घूमने आते है। हमारे मठों में सुविधाएं बेहतर होगी तो 

पर्यटन उद्योग भी काफी बढ़ेगा, और स्थानीय लोगों की आय बढ़ेगी। इस अवसर पर टीएसी सदस्य पालजोर बौद्ध राजेन्द्र बौद्ध, लोबजंग सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

चार लाभार्थियों को गैस कनेक्शन किए वितरित 

आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री गृहणी सुविधा योजना के तहत चार लाभार्थियों को कनेक्शन वितरित किए गए है। इसमें टाशी तेनजिन, टाशी गियालसन निवासी किब्बर गांव, लोबजंग डोलमा और केसंग डोलमा गांव चिचम आदि शामिल है।