HPPR
|

रक्षाबंधन को लेकर पोस्ट ऑफिस में खास प्रबंध, रंग-बिरंगे वाटर प्रूफ एनवलप की व्यवस्था

बिलासपुर, 06 अगस्त : 11 अगस्त को रक्षाबंधन के त्यौहार को लेकर पोस्ट ऑफिस बिलासपुर ने खास प्रबंध किए हैं। रंग-बिरंगे वाटर प्रूफ एनवलप की व्यवस्था की है। 15 रुपए कीमत वाले यह एनवलप पूरी तरह से वाटर प्रूफ तो है, साथ ही इसमें फेवी स्टिक भी लगी है। ताकि एनवलप अच्छे से चिपके और खुल न सके।

वहीं सामान्य कीमत वाले यह वाटर प्रूफ एनवलप महिलाओं की पहली पसंद बनते जा रहे है। जिसके कारण उनकी डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। वहीं पोस्ट ऑफिस के हैड पोस्ट मास्टर पुनीत गौतम का कहना है कि बरसात के इस दौर में महिलाओं द्वारा मिलों दूर रह रहे अपने भाइयों को सुरक्षित राखी पहुंचाना सबसे बड़ी चुनौती होती है। 

आम लिफाफों के फटने का या भीगने का डर बना रहता है। जिससे भाइयों की राखी सुरक्षित पहुंचने पर संशय बना रहता है। इस समस्या के निवारण के लिए वाटरप्रूफ एनवलप की व्यवस्था की गई है। ताकि बहनों का रक्षा सूत्र रूपी राखी भाइयों तक सुरक्षित पहुंच सके। 

साथ ही पुनीत ने बताया कि पोस्ट ऑफिस में 02 हजार वाटर प्रूफ एनवलप मंगवाए गए थे, जिसमें से केवल 500 का ही स्टॉक बचा हुआ है। साथ ही उन्होंने महिलाओं से वाटरप्रूफ एनवलप के द्वारा ही अपने भाइयों को राखी भेजने की अपील की है, ताकि उनकी राखी सुरक्षित भाइयों तक पहुंच सके। इसके साथ ही उन्होंने रक्षाबंधन के दिन भी पोस्ट डिलीवरी करने की बात भी कही है। 

वहीं पोस्ट ऑफिस  द्वारा की गई वाटरप्रूफ एनवलप की व्यवस्था की। स्थानीय महिलाओं ने जमकर सराहना की है व पूरी उम्मीद जताई है कि इस व्यवस्था के जरिए उनकी राखी उनके भाइयों तक जरूर पहुंच जाएगी।