HPPR
| |

कालाअंब : मजदूरों की हड़ताल को 9 दिन, फैक्टरी प्रबंधन पर यूपी से बाउंसर बुलाने का आरोप

कालाअंब, 27 जुलाई : औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में जेएचएस लैबोरट्रीज लिमिटेड खैरी के मजदूरों की हड़ताल नौवें दिन में प्रवेश कर गई है, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। मजदूरों का आरोप है कि फैक्टरी प्रबंधन ने मेरठ से बाउंसर व गुंडे बुलाए हैं, ताकि धमका कर हड़ताल को खत्म किया जा सके।

सीटू के जिलाध्यक्ष लाल सिंह, महासचिव आशीष कुमार व कोषाध्यक्ष अरुण कश्यप इत्यादि ने ये भी आरोप लगाया कि बुधवार को मजदूरों पर फैक्टरी से मिट्टी डालने की कोशिश की गई। मजदूरों ने कहा कि बाउंसर बुलाए जाने की सूचना पुलिस को दी गई है, लेकिन सुरक्षा के उपाय नहीं किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मजदूरों के बैठने वाली जगह पर ट्रैक्टर से मिट्टी डालने के बहाने उन्हें डराने की कोशिश की गई। प्रशासन पर ढुलमुल रवैया अपनाने का आरोप भी लगा है। हालांकि, 9 दिन में फैक्टरी प्रबंधन व मजदूरों के बीच आमने-सामने की कोई भी भिडंत होने का समाचार नहीं है।

पुलिस का तर्क है कि घटनास्थल पर नजर रखी जा रही है। एक तर्क ये भी है कि फैक्टरी प्रबंधन ने सुरक्षा कर्मियों में बदलाव किया है। दीगर है कि फैक्टरी प्रबंधन व मजदूरों में तनाव की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता।