HPPR
|

चंबा : प्रगतिशील हिमाचल-स्थापना की 75वीं वर्षगांठ पर ऐतिहासिक चौगान में भव्य कार्यक्रम

चंबा, 27 जुलाई : सदर विधायक पवन नैय्यर ने कहा कि प्रगतिशील हिमाचल -स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम के तहत चंबा के ऐतिहासिक चौगान में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 31 जुलाई को एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

वे आज आयोजन की तैयारियों को लेकर एसडीएम कार्यालय कक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि चूंकि कार्यक्रम का आयोजन एक उत्सव की भांति किया जा रहा है। ऐसे में सभी अधिकारी अपने विभागों से संबंधित आवश्यक प्रबंध व्यवस्था को समयबद्ध तौर पर पूरा करना सुनिश्चित बनाएं। 

विधायक ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से सरकार की  जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को कार्यक्रम में शामिल करने को कहा। उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि इस दौरान आम जनमानस की भागीदारी को सुनिश्चित बनाया जाए। बैठक में परिवहन व्यवस्था पर चर्चा के दौरान पवन नैयर ने लोगों की सुविधा के लिए क्षेत्रीय प्रबंधक हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। 

  एसडीएम चंबा अरुण कुमार ने बैठक में कार्यवाही का संचालन करते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा को मद बार ब्यौरा रखा।

उन्होंने बताया कि इस दौरान “हिमाचल -तब से अब तक”  के विषय पर आधारित प्रदर्शनियां लगाई  जाएंगी। प्रदर्शनी में राज्य के अस्तित्व के 75 वर्षों के दौरान प्रगति यात्रा को प्रदर्शित किया जाएगा। इनमें स्वास्थ्य, उद्यान, कृषि, पर्यटन, शिक्षा, लोक निर्माण, उद्योग, जल शक्ति, सामाजिक न्याय और अधिकारिता और ऊर्जा विभाग शामिल रहेंगे । 

इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष विनोद कुमार , महाप्रबंधक उद्योग चंद्रभूषण, उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह, उपनिदेशक कृषि डॉ. कुलदीप धीमान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कपिल शर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक हिमाचल पथ परिवहन निगम साहिल कुमार, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद अक्षित गुप्ता,  बाल विकास परियोजना अधिकारी अमर सिंह वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।