HPPR
|

सिरमौर में पंचायती राज उपचुनाव के मतदान की तारीख तय… 

नाहन, 17 जुलाई : जिला सिरमौर के विभिन्न पंचायतों में पंचायती राज सदस्यों के त्यागपत्र देने व मृत्यु होने पर खाली पड़े पदों के लिए 10 अगस्त 2022 को मतदान करवाया जाएगा। उसी दिन मतदान के तुरन्त बाद परिणाम भी घोषित किया जायेगा। जबकि नामांकन संबंधित ग्राम पंचायत मुख्यालय पर 25 जुलाई से 27 जुलाई 2022 तक सुबह 11 बजे से 3 बजे तक किया जा सकेगा। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने दी।

Demo Pic

उन्होंने बताया कि पंचायत समिति पांवटा साहिब के अंतर्गत ग्राम पंचायत बद्रीपुर में प्रधान पद के लिए ग्राम पंचायत मुगला वाला करतारपुर में उप-प्रधान पद के लिए मतदान किया जाएगा। इसी प्रकार पंचायत समिति राजगढ़ के अंतर्गत थेना बसोत्री में प्रधान पद के लिए जबकि विकास खंड तीलोरदार पंचायत समिति पांवटा साहिब के अंतर्गत गददी मानपुर वार्ड नंबर 4 में पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत पोका के वार्ड नंबर 6 में ग्राम पंचायत सदस्य, ग्राम पंचायत माशू के वार्ड नंबर 3 में ग्राम पंचायत सदस्य के लिए चुनाव होना है।

 इसके अतिरिक्त, पंचायत समिति संगड़ाह के अंतर्गत टिकरी डकासना के वार्ड नंबर 5 में ग्राम पंचायत सदस्य का चुनाव होना है। उन्होंने बताया कि पंचायत समिति नाहन के अंतर्गत ग्राम पंचायत क्यारी के वार्ड नंबर 3 व पंचायत समिति शिलाई की ग्राम पंचायत बांदली के वार्ड नंबर 6 में भी ग्राम पंचायत सदस्य का चुनाव होना है। 

जिला निर्वाचन अधिकारी राम कुमार गौतम ने 1994 पंचायती राज नियम 30 के अंतर्गत शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिला सिरमौर के खंड विकास अधिकारी, पांवटा साहिब राजगढ़, तिलोरधार, संगड़ाह, नाहन व शिलाई को इन चुनावों के लिए रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में चुनाव प्रक्रिया पूर्ण होने तक आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू रहेगी।