HPPR
|

नाहन: पहली वर्षगांठ पर शेख आर्म्स एंड एम्युनेशंस ने रेडक्राॅस को भेंट किए 2 लाख

नाहन, 6 जुलाई : देश में आर्म्स उत्पादन करने वाली पहली कंपनी आर्म्स एंड एम्युनेशंस ने बुधवार को जिला रेडक्रॉस सोसायटी को 2 लाख की राशि भेंट की। कंपनी के प्रबंध निदेशक शकील अहमद ने उपायुक्त आरके गौतम को चैक भेंट किया। उन्होंने बताया कि कंपनी पहली वर्षगांठ मना रही है।

डीसी को चैक भेंट करते शकील अहमद

उन्होंने कहा कि 7 जुलाई को नगर परिषद विश्रामगृह में कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में कोई वीआईपी मुख्यातिथि नहीं बनाया गया है, बल्कि कंपनी के निष्ठावान कर्मचारी ही आकर्षण होंगे।

शकील अहमद ने बताया कि देश भर में कंपनी द्वारा उत्पादित पिस्टल व रिवाल्वर को एक नई पहचान मिली है। कंपनी ने पहले दिन ही ये फैसला लिया था कि कुल लाभांश का एक हिस्सा सामाजिक कार्यों में खर्च किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बनकला में आधुनिक प्रयोगशाला के निर्माण पर भी विचार चल रहा है। इसमें रोगियों के तमाम परीक्षण निशुल्क होंगे। गौरतलब है कि परिवार की आर्म्स व बारूद उत्पादन में दशकों पुरानी पृष्ठभूमि की वजह से ही केंद्र सरकार ने शेख आर्म्स व एम्युनेशंस को पिस्टल व रिवाल्वर बनाने का लाइसेंस दिया था।

शकील ने बताया कि एक साल के भीतर कंपनी ने कई मुकाम हासिल किए हैं, इसका श्रेय निष्ठावान कर्मचारियों को जाता है, जिनकी बदौलत ये संभव हो रहा है। उन्होंने कहा कि वीरवार के कार्यक्रम में निष्ठावान कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा।