| | |

#HP : नो पार्किंग जोन में गाड़ी खड़ी कर शॉपिंग करने चली गईं मंत्री व विधायक, परेशान हुए लोग

हमीरपुर, 01 जुलाई हिमाचल प्रदेश में कायदे व कानून केवल आम आदमी तक ही सीमित रह गए हैं। नेताओं के आगे तो कानून भी बेबस नजर आता है । ऐसा ही नजारा हमीरपुर के गांधी चौक पर देखने को मिला। 

 गांधी चौक पर स्थित पीएनबी बैंक से लेकर भोटा चौक तक सड़क के दोनों तरफ नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है। यहां आम जनता के आए दिन पुलिस यातायात नियमों की अवहेलना पर चालान काटती नजर आती है। लेकिन गुरुवार को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी और विधायक कमलेश कुमारी यहां हमीरपुर के गांधी चौक पर कपड़ों की खरीदारी करने के लिए अपने सरकारी वाहन के साथ पहुंचीं। 

इस दौरान पुलिस की गाड़ियां और एसडीएम हमीरपुर खुद अपने-अपने वाहन में सवार होकर मंत्री की सेवा में लगे रहे। मंत्री गांधी चौक पर वह अपने सरकारी वाहन को नो पार्किंग जोन में खड़ा कर कपड़े की दुकान में खरीदारी करने चली गईं।
मंत्री का सरकारी वाहन बीच सड़क में खड़ा था और गाड़ी के सामने पुलिस द्वारा नो पार्किंग जोन का बोर्ड लगाया हुआ था।

इससे इस मार्ग से गुजरने वाले वाहन चालकों और राहगीरों को करीब पौना घंटा दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोनों भाजपा नेत्रियां यहां एचआरटीसी के ‘नारी को नमन’ कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद बाजार में खरीदारी करने पहुंची हुई थीं। इस दौरान यातायात नियमों की सरेआम अवहेलना हुई। हालांकि 50 मीटर की दूरी पर स्थित उपायुक्त कार्यालय में वाहन पार्किंग की सुविधा भी है। लेकिन इसके बावजूद बीच सड़क में गाड़ी को खड़ा कर लोगों को परेशान किया गया।

इस मामले में प्रशासन और पुलिस का कोई भी अधिकारी बोलने का तैयार नहीं। क्योंकि प्रशासन और पुलिस खुद मंत्री और विधायक की सेवा में तैनात रहे।