HPPR
|

मंडी : 6 मील के पास पहाड़ से गिरी चट्टानें, मालवाहक ऑटो आया चपेट में

मंडी, 30 जून : हिमाचल प्रदेश में पिछले 2 दिनों से जारी बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। बारिश के चलते मंडी कुल्लू राष्ट्रीय उच्च मार्ग 6 मील घ्राण के पास भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हो गया है। पहाड़ी से पत्थर व मलबा गिरने से मालवाहक ऑटो भी चपेट में आया है।

मालवाहक ऑटो में चालक सहित एक अन्य व्यक्ति सवार था, दोनों को गंभीर चोटें आई हैं। दोनों घायल जोनल अस्पताल मंडी में उपचाराधीन है। वहीं लैंडस्लाइड के चलते नेशनल हाईवे के दोनों ओर जाम की स्थिति पैदा हो गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार मंडी कुल्लू राष्ट्रीय उच्च मार्ग 6 मील के घ्राण के पास शाम 7:00 बजे के करीब लैंडस्लाइड हो गया। पहाड़ी से एकाएक पत्थर व चट्टान गिरने से उसकी चपेट में मालवाहक ऑटो भी आ गया। पुलिस अधीक्षक ने शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि नेशनल हाईवे को बहाल करने के लिए मशीनरी लगा दी गई है।

 उन्होंने बताया कि यदि बारिश के कारण फिर से लैंडस्लाइड नहीं होती है तो मार्ग को दो-तीन घंटे बाद वाहनों की आवाजाही के लिए बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने लैंडस्लाइड के चलते फिलहाल नेशनल हाईवे पर सफर न करने की अपील की है। मंडी से कुल्लू मनाली की तरफ जा रहे वाहन चालकों को बाया कटौला मार्ग इस्तेमाल करने व कुल्लू से मंडी या चंडीगढ़ की तरफ आ रहे वाहन चालकों को पंडोह से बाया को चैलचौक जाने की हिदायत दी है।