|

यहां 33 केवी एचटी लाइन विद्युत कर्मियों के लिए बनी गले की फांस, पढ़ें पूरा मामला…

हमीरपुर, 16 नवंबर : जिला के अणु से रंगस को आने वाली 33 केवी विद्युत् केवल  विद्युत्  कर्मचारियों के लिए गले की फांस बनती जा रही है। सलासी गांव के नजदीक वीआईपी (VIP) रिहायशी कॉलोनी (Colony) में एक स्पैन लगभग 200 मीटर 33 केवी एचटी वायर डाली गई है, जिसे बदलने व रिपेयर (Repair) करने के उपरांत भी स्पार्किंग (Sparking) होने पर पूरी एचटी लाइन जल जाती है।
      विद्युत कर्मचारियों के लिए इस पूरी वायर को दोबारा फिर से बदलना गले की फांस बन जाती है। इतना ही नहीं विपरीत मौसम में विद्युत् कर्मचारियों के लिए इसे ठीक करना और भी मुश्किल हो जाता है। एचटी लाइन को रिपेयर करने तथा बदलने में विद्युत बोर्ड (Electricity Board) के राजस्व को भी चूना लग रहा है। कई बार उपरोक्त समस्या उत्पन्न होने पर रंगस विद्युत उपमंडल के अधीन आने वाले क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति बाधित हो जाती है। इसी वजह से कई बार लोगों को बिना बिजली से अपने दैनिक कार्यों को निपटाने में समस्या होती है।
       लोगों का कहना है कि कई बार इस समस्या हेतू बोर्ड के उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है, परंतु अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है जिसकी वजह से रंगस क्षेत्र वासियों को कई प्रकार की मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।
       जब इस संबंध में एसडीओ विद्युत् रंगस मोहित ठाकुर से बात की तो उन्होंने बताया कि समस्या ध्यान में है। 132 केवी सब स्टेशन नादौन के शुरू होते ही उपरोक्त समस्या का समाधान हो जाएगा। उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.