| | |

नाहन में युवती की बर्निंग घटना में IPC 307 का मुकदमा, पुलिस कर्मी है आरोपी 

नाहन, 13 नवंबर: सोमवार की दोपहर एक युवती की बर्निंग घटना में हत्या की कोशिश (Attempt to  murder) का मामला आईपीसी की धारा-307  (IPC-307) के तहत दर्ज कर लिया गया है। जानकारी के मुताबिक फोरेंसिक टीम(Forensic Team)  द्वारा घटनास्थल के जायजे (Inspection) के साथ-साथ परिजनों के सामने आने के बाद 307 की कार्रवाई शुरू की गई है।

      ऐसी आशंका जाहिर की जा रही है कि ज्वलनशील पदार्थ (Inflammable material) गिरने की वजह से युवती झुलसी थी।
इस घटना में आरोपी बनाया गया पुलिस कर्मी इस समय उपचाराधीन (Under treatment) है। दरअसल, वो ही युवती को लेकर अस्पताल पहुंचा था। इस मामले को लेकर कई तरह के संशय पैदा हो रहे थे। पुलिस ने सोमवार रात को ही घटनास्थल को सील (Seal) कर दिया था। बाकायदा सुरक्षा कर्मियों की भी तैनाती की गई थी।

    चूंकि झुलसी युवती एक मिलनसार स्वभाव (Sociable nature) की तो है ही, साथ ही बाल संरक्षण (child protection) में भी अपनी अग्रणी भूमिका निभा रही है। यही कारण है कि हर कोई युवती की सलामती (Safety) की दुआएं मांग रहा है।

   सोमवार शाम को ही युवती को ही पीजीआई (PGI) चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया था। शुक्रवार को युवती की स्थिति स्थिर (Stable) बताई गई। इसी बीच जनवादी महिला समिति (Janvadi Mahila Samiti) की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष (State President) संतोष कपूर ने पूरी घटना की निष्पक्ष जांच (Fair investigation) की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि मामूली कोताही (Bestowed) को बर्दाश्त (Tolrate) नहीं किया जा सकता। कपूर ने कहा कि सच्चाई हर हाल में सामने आनी चाहिए।

दीगर है कि एसपी डाॅ. खुशहाल शर्मा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा ने सोमवार रात को ही घटनास्थल का जायजा लिया था। इसी बीच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा ने आईपीसी की धारा-307 के तहत मामला दर्ज होने की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.