HPPR
| | |

हिमाचल : मलबे में मिला पाकिस्तानी ग्रेनेड, डिफ्यूज के लिए बुलाई सेना.. 

आशीष शर्मा/कांगड़ा जिला के भदरोआ में शुक्रवार दोपहर को ग्रेनेड मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।  ग्रेनेड को डिफ्यूज करने के लिए सेना बुलाई गई। वहीं सेना ने मौके पर पहुंच कर ग्रेनेड को डिफ्यूज कर दिया है।

मलबे में मिला पाकिस्तानी ग्रेनेड

बता दें कि डमटाल थाना के तहत जालंधर-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग के नजदीक भदरोआ में ग्रेनेड मिलने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। उधर, सूचना मिलने पर पुलिस थाना डमटाल के अतिरिक्त प्रभारी रमेश बैस टीम सहित मौके पर पहुंचे और नूरपुर में तैनात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार शर्मा को सूचित किया। पुलिस ने ग्रेनेड मिलने वाले क्षेत्र को सील कर दिया है। पुलिस ने ग्रेनेड को डिफ्यूज करने के लिए सेना के उच्चाधिकारियों के साथ संपर्क साधा।

बता दें कि रविन्द्र सिंह NHAI कर्मचारी ने पुलिस थाना डमटाल में सूचना दी कि भदरोआ चौक के पास जालंधर से पठानकोट सड़क के किनारे पहाड़ी से बहकर आए हुए मलबे के बीच एक धातुनुमा संदिग्ध चीज दिखाई दे रही है, जो ग्रेनेड होना प्रतीत हो रहा है।

सूचना मिलते ही प्रभारी थाना ने उक्त घटना के संदर्भ में पुलिस अधीक्षक को सूचना दी। वहीं पुलिस अधीक्षक  खुशहाल शर्मा ने बताया कि मौके पर मिले ग्रेनेड को लेकर जांच की जा रही है। वहीं ग्रेनेड को डिफ्यूज करने के लिए सेना की सहायता मांगी गई है। 

सेना के बम निरोधक दस्ता की रिपोर्ट के मुताबिक उक्त ग्रेनेड LIVE HE 94 है और ग्रेनेड पर GREN-ARGES NO. 005 8-94 MADE IN PAKISTAN लिखा हुआ है। वहीं उक्त संदर्भ में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।