HPPR
|

#Nahan : मारकंडा नदी में डूबने से 24 साल के युवक की मौत, पिकनिक मनाने के दौरान हादसा

 नाहन, 24 जुलाई : विकासखंड में कालाअंब-देहरादून हाईवे पर खजूरना पुल के समीप मारकंडा नदी में डूबने से 24 साल के युवक की मौत होने का समाचार मिला है।

मृतक की पहचान समीपवर्ती रखनी गांव के रहने वाले 24 वर्षीय सुष्मित ठाकुर के तौर पर की गई है। शुरुआती जानकारी में यह सामने आया है कि युवक अपने दोस्तों नितिन, मनीष, अमित, प्रवीण, हिमांशु के अलावा संजय के साथ नदी किनारे पिकनिक मनाने आया था। इसमें पांच युवक 24 से 26 साल की उम्र के हैं।

हादसे की जानकारी पुलिस को 3:00 बजे के आसपास मिली। यह भी बताया जा रहा है कि अगर पुलिस टीम समय पर नहीं पहुंची होती तो किसी दूसरे युवक की भी डूबने के कारण मौत हो सकती थी। हालांकि पुष्टि नहीं है, लेकिन बताया जा रहा है कि सुष्मित अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। युवक को तलाशने के लिए अतिरिक्त थाना प्रभारी सुभाष ने भी नदी में कूदकर सुष्मित को तलाशने में काफी मशक्कत की। फर्स्ट पैरा के जवानों ने भी रेस्क्यू करने में पुलिस की मदद की।

इसी बीच पुलिस ने एक लोकल गोताखोर को भी बुलाया था। सूचना मिलते ही डीएसपी (हेड क्वार्टर) मीनाक्षी ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौके का जायजा लिया। उल्लेखनीय है कि कुछ सप्ताह पहले ही मारकंडा नदी में डूबने से हरियाणा के दो युवकों की मौत हो गई थी। 

उधर, डीएसपी मीनाक्षी ने पुष्टि करते हुए कहा कि युवक के शव को नदी के कुंड से निकाल लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि इस बात की भी जांच की जा रही है कि युवको ने शराब के सेवन किया हुआ था या नहीं। एक सवाल के जवाब में डीएसपी ने माना कि अगर पुलिस समय पर न पहुंचती तो अन्य युवक भी डूब सकते थे।