HPPR
| |

पीतल रखकर उड़ा लेती थी सोना, रंगे हाथों पकड़ी गई 2 युवतियां ..ये था मोडस ऑपरेंडी   

कांगड़ा / आशीष शर्मा : सर्राफा बाजार में दो युवतियों को सुनार की दुकान से गहने चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है। युवतियां प्रवासी हैं।

मिली जानकारी के अनुसार युवतियां सर्राफा बाजार स्थित ज्वेलरी शॉप पर सोने की तीलियां लेने आई थीं। दुकानदार ने जब उन्हें तीलियों का बॉक्स दिखाया तो उन्होंने बड़ी ही चालाकी के साथ सोने की तीलियों को पीतल की तीलियों के साथ बदल दिया। दुकानदार को उनकी इस हरकत का पता चला तो दुकानदार की पत्नी ने तुरंत दोनों युवतियों से पूछताछ शुरू कर दी। इस दौरान युवतियों ने करीब 15 सोने की तीलियां अपने मुंह में डाल लीं।

तीलियों को बरामद करने के लिए दुकानदार श्याम वर्मा और उनकी पत्नी को खासी मशक्कत करनी पड़ी। इस बीच आसपास के दुकानदार भी इकट्ठे हो गए और युवतियों के मुंह से सोने की तीलियां निकालीं। पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और दोनों युवतियों को पूछताछ के लिए अपने साथ थाने ले गई।

श्याम वर्मा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से युवतियां बार-बार दुकान पर आती थी, और पीतल की तीलियों को रखकर सोने की तीलियां उड़ा ले जाती थीं। ऐसे में उन्हें युवतियों पर शक हुआ था। सीसीटीवी फुटेज में उन्होंने युवतियों को पहचान रखा था। रविवार को जैसे ही वह दोनों युवतियां फिर से पुराने अंदाज में चोरी करने वहां पहुंची तो दुकानदार ने उनकी हरकत पर नजर रखना शुरू कर दी। जैसे ही इन दोनों ने सोने की तीलियों को नकली तीलियों के साथ बदला तो उन्होंने तुरंत उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया।

श्याम वर्मा ने बताया की युवतियाँ तीन बार उनकी दुकान पर नकली तीलियां के साथ सोने की असली तीलियों को बदला था। रविवार को उन्हें रंगे हाथ पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस थाना कांगड़ा के इंचार्ज शशि पाल ने बताया की श्याम ज्वेलर्स के मालिक ने चोरी की शिकायत की है, जिसके बाद उन दोनों युवतियों को पूछताछ के लिए थाना लाया गया है,  मामले की छानबीन की जा रही है।