HPPR
| |

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला :SIT ने गाजियाबाद से दबोचा प्रिंटिंग प्रेस का मालिक

शिमला, 21 जुलाई : बहुचर्चित पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में हिमाचल पुलिस की एसआईटी ने बड़ी कार्रवाई की है। एसआईटी ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित एक प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को गिरफ्तार किया है। इसी प्रिंटिंग प्रेस से प्रश्नपत्र लीक हुआ था। प्रिंटिंग प्रेस के एक कर्मचारी को एसआईटी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

प्रदेश पुलिस मुख्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि पेपर लीक प्रकरण में प्रिंटिंग प्रेस मालिक शैलेंद्र विक्रम सिंह निवासी गाजियाबाद को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस भर्ती से संबंधित लिखित परीक्षा के पेपर मार्च माह में इसी प्रिंटिंग प्रेस से छपवाए गए थे, जो बाद में लीक हो गए। उन्होंने बताया कि आरोपी शैलेंद्र विक्रम सिंह को आज अदालत में पेश कर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

प्रवक्ता के मुताबिक एसआईटी द्वारा आरोपी शैलेंद्र विक्रम सिंह की तलाशी के दौरान 12 मोबाइल, फोन, एक पेन डाईव, 10 हार्ड डिस्क, सीसीटीवी कैमरा के 3 मैमोरी कार्ड व अन्य दस्तावेजों को कब्जे में लिया गया है। वहीं प्रिंटिंग प्रेस से कब्जे में लिए गए मोबाईल फोन व अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण एसएफएसएल जुन्गा में जांच के लिए भेजे गए हैं। जब्त किए गए मोबाइल फोन की सीडीआर का विश्लेषण किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि एक अन्य आरोपी सुधीर यादव जो कि शैलेंद्र विक्रम सिंह की प्रिंटिंग प्रेस में पेपर कटिंग व बाइडिंग का काम करता है, को एसआईटी बीते 31 मई को गिरफ्तार कर चुकी है।

इस मामले में सीआईडी थाना शिमला में आईपीसी की धाराओं 420, 406,201 व 120 बी के तहत एफआईआर दर्ज है।