HPPR
| |

#Shimla : विपक्ष की आवाज़ दबाने के लिए ED व CBI का दुरुपयोग कर रही केंद्र सरकार

शिमला, 20 जुलाई : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता कुलदीप सिंह राठौर ने केंद्र सरकार पर ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर विपक्ष की आवाज़ दबाने के आरोप लगाए हैं। राठौर ने कहा कि 21 जुलाई को सोनिया गांधी को ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। जबकि इससे पहले राहुल गांधी से भी कई दिन तक ईडी पूछताछ कर चुकी है। मामले में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार नहीं हुआ है। बेवजह गांधी परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है।

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि 21 जुलाई यानी वीरवार को देश के सभी राज्यों में ईडी कार्यालय के बाहर कांग्रेस इसको लेकर प्रदर्शन करेगी। जबकि 22 जुलाई को देश के सभी जिला मुख्यालयों में धरने प्रदर्शन होंगे। देश का लोकतंत्र खतरे में है जिसे बचाने के लिए कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा निकालेगी। 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से निकाली जाएगी। 

देश की केंद्र सरकार ने अब खाने की चीजों पर भी जीएसटी लगा दिया है। अनाज पर देश में पहली बार जीएसटी लगा है। आम आदमी पर महंगाई का बोझ बढ़ गया है। खाने की चीज़ों के साथ-साथ बैंक और अस्पताल सुविधाओं पर भी जीएसटी लागू कर दिया है। अगर सरकार का बस चले तो पानी और सांस लेने में भी जीएसटी लागू कर दे। कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करती है।