| | |

पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में सिरमौर से पहली गिरफ्तारी, शिक्षा विभाग का अधीक्षक अरेस्ट

नाहन, 16 जुलाई : आखिरकार सिरमौर पुलिस की एसआईटी (SIT of Sirmour Police) ने पुलिस भर्ती पेपर लीक (police recruitment paper leak) मामले में शिक्षा विभाग के अधीक्षक (ग्रेड-2) को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस भर्ती का प्रश्नपत्र लीक होने का मामला उजागर होते ही आरोपी अधीक्षक ने अग्रिम जमानत ले ली थी।

जानकारों के मुताबिक करीब-करीब दो महीने पहले अग्रिम जमानत (Anticipatory bail) खारिज हो चुकी थी। इसके बाद से पुलिस उसे गिरफ्तार करने की फिराक में थी। लेकिन वो लगातार पुलिस को चकमा देने में सफल हो रहा था। मौजूदा में आरोपी बीपीओ कार्यालय ददाहू (BPO Office Dadahu) में अधीक्षक के पद पर तैनात है।

    कोलर के रहने वाले आरोपी रमनदीप सिंह को 2016 में पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में हाईटैक तरीके से नकल करवाने का भी मुख्य आरोपी तय किया गया था। इस दौरान नाहन के दो परीक्षा केंद्रों में दो उम्मीदवारों को ब्लूटूथ, स्पाई कैमरा व हैडफोन इत्यादि की मदद से नकल करवाई गई थी।

उम्मीदवारों ने स्पाई कैमरे से प्रश्नपत्र की तस्वीरें 200 मीटर के दायरे में मौजूद टीम को भेजी थी। इसके बाद अन्य उपकरणों की मदद से प्रश्नों के जवाब उम्मीदवारों तक पहुंचाए गए थे। बाद में मामला पुलिस के संज्ञान में आया तो तत्कालीन पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई थी। आधा दर्जन गिरफ्तारियां हुई थी।

   परीक्षा में नकल करने वाले अभ्यर्थी सफल भी घोषित हो गए थे। सूत्रों का कहना है कि मार्च 2022 में आयोजित लिखित परीक्षा में अधीक्षक की भूमिका भी संदेह के घेरे में थे। पुख्ता तौर पर ये बात सामने आई कि आरोपी द्वारा दो उम्मीदवारों को प्रश्नपत्र दिखाने के लिए ट्राइसिटी चंडीगढ़ ले जाया गया था।

     जानकारों का कहना है कि आरोपी द्वारा जिन उम्मीदवारों को ट्राइसिटी चंडीगढ़ (Tricity Chandigarh) ले जाकर प्रश्नपत्र दिखाया गया था, वो लिखित परीक्षा में शानदार अंक हासिल करने में सफल हुए थे।

उल्लेखनीय है कि सिरमौर पुलिस (Sirmour Police) ने पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर के नेतृत्व में एसआईटी (SIT) का गठन किया था। इसमें तेजतर्रार डीएसपी शक्ति सिंह को  भी शामिल किया गया था।

उधर, अंतिम समाचार के मुताबिक आरोपी को अदालत में पेश किया जा रहा है। एमबीएम न्यूज नेटवर्क से बातचीत में सिरमौर के पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल ने आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कार्रवाई को लेकर सीआईडी को भी अवगत करवाया जा रहा है। दीगर है कि सिरमौर पुलिस की जांच भी सीआईडी की एफआईआर के दृष्टिगत ही आगे बढ़ाई जा रही है।

शिमला : होटल से उड़ाई दो लाख की नकदी और ज्वेलरी…एक कर्मचारी गायब

शिमला, 10 अगस्त : राजधानी शिमला के एक निजी होटल में चोरी का मामला सामने आया है। दो लाख रुपये की नकदी और ज्वेलरी चोरी होने से होटल मालिक के होश उड़ गए। अहम बात यह है कि चोरी की वारदात के बाद होटल का एक कर्मी गायब हो गया है।  ऐसे में होटल मालिक ने…

शिमला : तीन साल बाद सोलन से दबोचा उद्घोषित अपराधी

शिमला, 09 अगस्त : चोरी के एक मामले में अदालत द्वारा घोषित किए गए एक अपराधी को पुलिस ने तीन साल बाद गिरफ्तार किया है। दरअसल आरोपी वर्ष 2019 से फरार चल रहा था।            पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के पीओ सेल ने एक घोषित अपराधी जिस नाम जितेंद्र…

#HP : बाइक के आगे कुत्ता आने से बिगड़ा संतुलन, ट्रक से टकराने पर जख्मी हुआ युवक 

ऊना, 09 अगस्त : सदर थाना के तहत समूर कलां में एक बाइक अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई। हादसे में घायल बाइक चालक को क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने बाइक चालक पर लापरवाही से बाइक चलाने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार…

आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत 

कांगड़ा, 08 अगस्त : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जिसमें स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को टक्कर मार दी, जिसमें से एक की मौत हो गई।  सूत्रों से मिली जानकारी…