HPPR
| |

बिलासपुर : नशा तस्करी मामले में चिट्टे सहित 2 व्यक्ति काबू

बिलासपुर, 08 जुलाई : जिला में हो रही नशे की तस्करी के मामले में पुलिस ने एक और विदेशी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने दिल्ली के चंद्र विहार इलाका से विदेशी मूल के चिट्टा सप्लायर को धर दबोचा है।

मिली जानकारी के अनुसार जिला बिलासपुर की विशेष अन्वेषण इकाई की टीम ने तीन जुलाई को नौणी चौक में दो युवक सागर पुत्र प्रेम लाल निवासी गांव मंडी माणवा व विशाल पुत्र वीरी सिंह गांव दुरघाट डाकघर जेजवीं से 8.40 ग्राम चिट्टा बरामद किया था। पुलिस ने उनकी गाड़ी (HP 01B -0660) ऑल्टो टैक्सी को भी कब्जे में लिया है। दोनों को अदालत में 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा जाएगा।

 पूछताछ के दौरान दोनों ने बताया कि यह चिट्टा दिल्ली में एक विदेशी मूल के व्यक्ति से खरीदा है। पुलिस ने 6 जुलाई को जिला की विशेष अन्वेषण इकाई व पुलिस थाना सदर की एक संयुक्त टीम विदेशी मूल के व्यक्ति को पकड़ने दिल्ली भेजी। सात जुलाई को पुलिस थाना सदर की संयुक्त टीम ने मुख्य आरोपी विदेशी व्यक्ति जस्टीन ओकेके (32) पुत्र आथोरकोयरनी निवासी इदमुता लेगस नाइजीरिया तथा दूसरे आरोपी विशाल की पहचान चंद्र विहार दिल्ली से गिरफ्तार किया। 

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी एसआर राणा ने बताया कि बिलासपुर पुलिस चिट्टे के धंधे में विदेशी मूल के अन्य दो व्यक्तियों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार कर चुकी है। उन्होंने बताया कि जनवरी से अब तक कुल 120 मामले दर्ज करके 182 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

इन मामलों की तह तक जाने के लिए पुलिस तीन विदेशी स्रोतों के अतिरिक्त हिमाचल व बाहरी राज्यों से अब तक कई सप्लायरों को गिरफ्तार कर चुकी है। इन लोगों की गैर कानूनी तरीके से अवैध रूप से चिट्टे व अन्य मादक पदार्थों के धंधे से अर्जित संपत्ति को भी जब्त करवाया जा रहा है। मादक पदार्थों के अवैध धंधे से अब तक कुल 96,89,116 रुपये जब्त किए जा चुके हैं।