HPPR
|

कुल्लू : कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा संपन्न

कुल्लू, 03 जुलाई : हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा घोटाले के बाद अब फिर से लिखित परीक्षा करवाई गई। रविवार को ज़िला कुल्लू के 5 केंद्र में परीक्षा करवाई गई। इस दौरान परीक्षा केंद्रों में कड़ी सुरक्षा तैनात रही।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग कुल्लू में आरक्षी पद की भर्ती के लिए फिर से लिखित परीक्षा रविवार को दोपहर 12 से 1 बजे तक ली गई।

जिला कुल्लू में लिखित परीक्षा के लिए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुल्लू, पॉलिटेक्निक कॉलेज सेउबाग, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भुंतर, ढालपुर, गर्ल्स स्कूल सुल्तानपुर को परीक्षा केंद्र बनाया गया था।

कुल्लू के इन केंद्रों में 3298 अभ्यर्थियों में से 3030 उपस्थित रहे जबकि 267 अनुपस्थित रहे और एक अभ्यर्थी को पेपर लीक मामले में शामिल होने के कारण वेन किया था। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में 10 नवंबर, 2021 से 16 नवंबर, 2021 तक पुलिस लाईन बाशिंग में आयोजित पुलिस भर्ती की शारीरिक परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों ने भाग लिया है। उन्होंने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न की गई।

लाहौल में एक सेंटर में हुई परीक्षा…
उधर जनजातीय ज़िला लाहुल स्पिति के मुख्यालय स्तिथ केंद्रीय विद्यालय में भी पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा हुई। लाहौल के इस केंद्र में  पुलिस कांस्टेबल के 6 पदों के लिए 127 अभ्यर्थियों में से 115 ने लिखित परीक्षा दी, जिसमें 12 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। एसपी लाहौल स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि इस केंद्र में शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा सम्पन्न हुई।