HPPR
|

#Sirmour: 16 साल से कांग्रेस के सिपाही ओपी ठाकुर का बढ़ा रुतबा, हिमाचल YC के बने महासचिव

नाहन, 03 जुलाई : राष्ट्रीय युवा कांग्रेस ने सिरमौर के युवा कांग्रेस नेता ओपी ठाकुर का रुतबा बढ़ाया है। तेज तर्रार युवा नेता को  हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस में प्रदेश महासचिव के पद पर प्रमोट किया गया है। महासचिव के अहम पद पर जिम्मेदारी संभालने को ओपी ठाकुर कमर कस चुके है। युवा कांग्रेस नेता की पदोन्नति से युवाओं में खुशी का माहौल है।

       उन्होंने कहा कि वो जिम्मेदारी की कसौटी पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की जाएगी, विधानसभा चुनावों में युवा कांग्रेस महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। ओपी ठाकुर ने कहा कि वो 2005 से संगठन में कार्य कर रहे है। एनएसयूआई में कई वर्षों तक विभिन्न पदों पर कार्य करते हुए युवा कांग्रेस में प्रदेश के पदाधिकारी बने है। 

ये पृष्ठभूमि 

वर्ष 2009 में नाहन कॉलेज के निर्वाचित अध्यक्ष बने, वर्ष 2011 से जुलाई 2016 तक दो बार जिला सिरमौर के निर्वाचित अध्यक्ष रहे। संगठन के प्रति कार्यों को देखते हुए अगस्त, 2016 में प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव पद पर तैनाती की गई। 2018 से 2020 तक प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव पद पर रहे।

इसके बाद 2020 से 2022 जिला सिरमौर युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष भी रहे। अब उन्हें फिर से हिमाचल स्तर पर हिमाचल प्रदेश युवा कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किया गया है। पिछले 16 वर्षों से लगातार संगठन के लिए कार्य कर रहे है। 

धन्यवाद 

हिमाचल प्रदेश युवा महासचिव पद पर नियुक्ति के लिए ओपी ठाकुर ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी, राहुल गांधी, भारतीय युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावरू, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष निवास बीवी, हिमाचल प्रभारी अमरप्रीत लाली, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्षा प्रतिभा सिंह, हिमाचल कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष विनय कुमार, पूर्व युकां अध्यक्ष व शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य सिंह, हिमाचल युवा कांग्रेस प्रभारी व राष्ट्रीय महासचिव अमरप्रीत लाली,  हिमाचल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष निगम भंडारी, हिमाचल युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष यदुपति ठाकुर सहित युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय हाई कमान का आभार प्रकट किया है।