| |

बद्दी : गैस पाइपें बनाने वाली फैक्ट्री के गेट पर मजदूरों ने धरना कर मांगा हक़….

बद्दी, 17 नवंबर : प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी- बरोटीवाला -नालागढ़ में फैक्ट्रियों में काम करने वाले मजदूरों का जमकर शोषण किया जा रहा है। ताजा मामला बद्दी के तहत किशनपुरा गांव का है। जहां पर एक गैस की पाइपें बनाने वाली फैक्ट्री के मजदूरों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर दी है। अपनी मांगों को लेकर दर्जनों मजदूर कंपनी के गेट पर हड़ताल पर बैठ गए हैं।

मजदूरों का कहना है कि दीपावली पर मिलने वाले बोनस में भी कंपनी प्रबंधन द्वारा कटौती की गई है और न कंपनी प्रबंधन द्वारा समय पर सैलरी दी जा रही है और ना ही ओवर टाइमिंग के बाद का वेतन दिया जा रहा है। मजदूरों का कहना है कि लॉकडाउन में कंपनी प्रबंधन द्वारा उनसे काम करवाया गया, लेकिन वेतन तक कंपनी प्रबंधन द्वारा नहीं दिया गया है।

मजदूरों का कहना है कि वह 14- 14 सालों से कंपनी में काम कर रहे हैं, लेकिन कंपनी प्रबंधन द्वारा उन्हें कोई प्रमोशन नहीं दी गई है मजदूरों ने कंपनी प्रबंधन पर शोषण के भी आरोप लगाते हुए कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक वह हड़ताल पर बैठे रहेंगे। मजदूरों का कहना है कि उनकी ओर से लेबर ऑफिसर बद्दी को भी शिकायत दी गई है और कंपनी प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई गई है। इस बारे में जब हमने कंपनी के एचआर राजीव एवं जनरल मैनेजर संजय गुप्ता से बात करने की कोशिश की गई तो उनके नंबर बंद आए और किसी ने भी कैमरे पर पक्ष नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.