HPPR
| | |

HRTC की दिल्ली-चंडीगढ़ रूट की सभी बसें 19 तक फुल….चाहकर भी नहीं मिलेगी सीट

हमीरपुर, 16 नवंबर : हमीरपुर-कोरोना महामारी में हमीरपुर डिपो को लाखों रुपए का घाटा हुआ है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दीवाली से पहले एक भी बस स्पेशल रूट पर नहीं चलाई गई है और दीवाली के बाद भी यही हाल है। हालांकि निगम की दिल्ली-चंडीगढ़ रूट की सभी बसें अगले तीन-चार दिनों तक एडवांस बुकिंग पर चल रही हैं। किसी भी यात्री को चाहकर भी सीट नहीं मिलेगी। हालांकि निगम यात्रियों की डिमांड पर स्पेशल बसें भी चलाएगा।

DEMO IMAGE

इसके लिए यात्रियों को बस अड्डा हमीरपुर आकर सीट बुक करवानी होगी, तभी वह निगम की बस सुविधा का लाभ उठा सकता है। बता दें कि एचआरटीसी डिपो हमीरपुर की दिल्ली-चंडीगढ़ रूट की बसें एडवांस बुकिंग के चलते 19 नवंबर तक  फुल रहेंगी। यात्रियों को किसी भी बस में सीट नहीं मिल पाएगी। दीपावली पर्व मनाकर लौटने वाले यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 16 व 17 नवंबर को निगम स्पेशल बसें चलाकर राहत भी पहुंचाएगा। इसके लिए यात्रियों को बस अड्डा हमीरपुर आकर अपनी सीट कंफर्म करनी होगी। बस अड्डा हमीरपुर में स्पेशल बसों के लिए नौ नवंबर से काउंटर खोले गए हैं।
निगम की स्पेशल बसें चंडीगढ़, बद्दी, होशियारपुर और शिमला रूट पर चलाई जाएंगी। हालांकि निगम को अभी तक किसी भी रूट पर स्पेशल बस की डिमांड नहीं मिल पाई है। संडे के दिन भी निगम का बुकिंग काउंटर शाम तक खुला रहा, लेकिन दिल्ली-चंडीगढ़ रूट की रूटीन की बसें ही रूटों पर भेजी गईं।
निगम के तकनीकी प्रबंधक भी संडे को बस अड्डा में डटे रहे, ताकि स्पेशल बसों की डिमांड बढ़ती है, तो बसों को तुरंत प्रभाव से रूटों पर भेजा जा सके, लेकिन शाम तक कोई भी स्पेशल बसों की डिमांड नहीं आई। निगम की मानें तो हमीरपुर डिपो की दिल्ली रूट पर तीन और चंडीगढ़ रूट पर सात बसें रूटीन में चलाई जा रही हैं, जो कि आगामी तीन-चार दिनों तक फुल चल रही हैं। ऐसे में यात्रियों को सिर्फ स्पेशल बसों में ही सीटें मिल पाएंगी। कोरोना महामारी का असर अभी भी बसों में दिखाई दे रहा है। लोग बाहरी राज्यों की बसों में सफर करने से परहेज कर रहे हैं। निगम भी यात्रियों की कमी से खासा परेशान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.