HPPR

मंडी : एक घंटे तक विक्टोरिया पुल पर फंसा रहा शव वाहन….लोहे के एंगल तोड़कर गया निकाला

वी कुमार/मंडी
वाहन चालक की लापरवाही के कारण शव वाहन एक घंटे तक विक्टोरिया पुल के बीच फंसा रहा जिस कारण दोनों तरफ का ट्रैफिक जाम हो गया और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बाद में इसी शव वाहन से पुल के ऊपर लगी लोहे की रेलिंग को तोड़कर इसे बाहर निकाला जा सका। मिली जानकारी के अनुसार भूतनाथ मंदिर कुल्लू का शव वाहन जोगिंद्रनगर में एक शव को छोड़कर वापिस कुल्लू जा रहा था। चालक वाहन को बाजार से होकर ले आया और विक्टोरिया पुल पर चढ़ा दिया।

पुल पर फंसा शव वाहन, जाम में फंसे वाहन

इस पुल से हल्के मालवाहक वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। लेकिन वाहन चालक को शायद इस बात का पता नहीं था और उसने पुल के ऊपर लगी लोहे की रेलिंग को नजरअंदाज करते हुए वाहन को पुल पर चढ़ा दिया। लोहे की रेलिंग से रगड़ता हुआ यह वाहन पुल पर प्रवेश तो कर गया, लेकिन दूसरे छोर पर लगी रेलिंग से बाहर नहीं निकल पाया। ऐसे में पुल के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया और ट्रेफिक पुलिस को मौके पर पहुंचकर ट्रेफिक भ्यूली पुल से डायवर्ट करना पड़ा।

कड़ी मशक्कत के बाद जब वाहन को निकालने का कोई रास्ता नहीं बचा तो फिर इसी वाहन से पुल के ऊपर लगी रेलिंग को तोड़ने का निर्णय लिया गया। वाहन से लोहे की रेलिंग तोड़ी गई तब जाकर इसे पुल से बाहर निकाला जा सका। करीब एक घंटे तक लोगों को इस कारण परेशानी झेलनी पड़ी। लोगों का कहना था कि वाहन चालकों को इस तरफ ध्यान देना चाहिए और जो निर्देश लिखे हैं उनका पालन करना चाहिए।

वहीं ट्रेफिक पुलिस ने वाहन चालक का चालान काटकर कार्रवाई की है। दूसरी तरफ जो रेलिंग तोड़ी गई है उसे भी दुरूस्त करने के निर्देश चालक को दिए गए हैं। एएसपी मंडी पुनीत रघु ने बताया मामले की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.