| |

शिमला में कांग्रेस का सत्याग्रह आंदोलन, ED की कार्यवाही के खिलाफ कांग्रेस कार्यालय के बाहर धरना

शिमला, 27 जुलाई : नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा आज फिर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से तीसरे दिन भी पूछताछ की जा रही है। ईडी की इस कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस ने सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया है और जगह-जगह प्रदर्शन किए जा रहे है।

कांग्रेस का सत्याग्रह आंदोलन

राजधानी शिमला में बीते दिन जहां कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता रिज पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष सत्याग्रह आंदोलन पर बैठे थे वहीं आज कांग्रेस के कार्यकर्ता कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन के बाहर ही सत्याग्रह आंदोलन पर बैठे।  कांग्रेस ने भाजपा की केंद्र सरकार पर राजनीतिक बदले की भावना से काम करने और ईडी के दुरुपयोग के आरोप लगाए हैं।

शहरी कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी ने कहा कि देश में महंगाई बेरोजगारी सहित अन्य कई मुद्दों को लेकर लोगों में आक्रोश है और इन मुद्दों से लोगों के ध्यान भटकाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर मुकदमे बनाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है। केंद्र की भाजपा सरकार ईडी का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि देश मे आज इस सरकार से किसान बागवान आम लोग परेशान है जिसकी आवाज कांग्रेस उठा रही है।

कांग्रेस नेताओं को डराने के लिए झूठे मुकदमे बनाए जा रहे है और डराने की कोशिश की जा रही है, लेकिन कांग्रेस डरने वाली नहीं है। ईडी की कार्यवाही के खिलाफ कांग्रेस द्वारा सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया और केंद्र की भाजपा सरकार जल्द ईडी का दुरुपयोग बन्द नहीं करती तो आने वाले समय में प्रदेश भर में उग्र आंदोलन शुरू करने से कांग्रेस पीछे नहीं हटेगी।