HPPR
|

प्रदेश में बड़े स्तर पर SDM तबदील, 50 अधिकारियो को जयराम सरकार का फरमान…

एमबीएम न्यूज/शिमला
राज्य सरकार ने बड़े स्तर पर 50 एचएएस अधिकारियों के तबादले भी किए हैं। होम व विजिलेंस के विशेष सचिव राकेश शर्मा का तबादला किन्नौर के उपायुक्त के पद पर किया गया है। पोस्टिंग की इंतजार कर रहे प्रदीप कुमार ठाकुर को धर्मशाला में नगर निगम के कमिश्नर के पद पर तैनाती दी गई है। एचएएस राजीव कुमार को नौणी विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार के पद पर भेजा गया है। कांगड़ा सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विनय कुमार का तबादला धर्मशाला नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त के पद पर किया गया है। कांगड़ा में जिला पर्यटन विकास अधिकारी के पद पर तैनात मधु चौधरी का तबादला हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में रजिस्ट्रार के पद पर किया गया है।
राजीव कुमार का तबादला बिलासपुर में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी के पद से सरदार वल्लभभाई पटेल क्लस्टर यूनिवर्सिटी मंडी में रजिस्ट्रार के पद पर किया गया है। धर्मशाला में स्मार्ट सिटी लिमिटेड के महाप्रबंधक के पद पर तैनात विनय धीमान को बिलासपुर में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी के पद पर बदला गया है, वह एम्स बिलासपुर के उप निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार भी संभालेंगे। मंडी में डिविजनल कमिश्नर के सहायक आयुक्त राजकृष्ण का तबादला मंडी के धर्मपुर में एसडीएम के पद पर किया गया है। एसी टू डीसी शिमला निशांत ठाकुर का स्थानांतरण हिमुडा में कार्यकारी निदेशक के पद पर किया गया है यहां से ज्ञानचंद नेगी को अतिरिक्त कार्यभार से मुक्त करेंगे। सरकार ने उन्हें एसपीवी शिमला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के महाप्रबंधक का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा है।हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के रजिस्ट्रार बचन सिंह का तबादला चंबा के चुवाड़ी में एसडीएम के पद पर किया गया है। मंडी में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कृष्ण चंद को इसी पद पर कुल्लू ट्रांसफर किया गया है। ऊना के बंगाणा में एसडीएम के पद पर कार्यरत संजीव कमार को बिलासपुर में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के पद पर बदला गया है। हमीरपुर मैडिकल कॉलेज के संयुक्त निदेशक डॉ चरणजीत लाल को हमीरपुर में एसडीएम के पद पर तैनाती दी गई हैं। एसी टू डीसी कांगड़ा डॉ मदन कुमार को ज्वाली एसडीएम के पद पर तैनाती मिली है। चौपाल में तैनात अजीत कुमार भारद्वाज को हमीरपुर के बड़सर में एसडीएम के पद पर ही बदला गया है।

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ हरीश गज्जू का तबादला मंडी में एसडीएम के पद पर किया गया है, वहीं एचपीएमसी शिमला में महाप्रबंधक के पद पर तैनात सुरेंद्र की ट्रांसफर पंचायती राज महकमें में संयुक्त निदेशक के पद पर की गई है। हमीरपुर में एसडीएम के पद पर कार्यरत शशीपाल नेगी का तबादला इसी पद पर नगरोटा बगवां किया गया है। हमीरपुर में एसी टू डीसी के पद पर कार्यरत सुनैना शर्मा को जिला पर्यटन विकास अधिकारी कांगड़ा व वह क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी बिलासपुर सिद्धार्थ आचार्य को एसी टू डीसी बिलासपुर भेजा गया है। पोस्टिंग की इंतजार कर रहे नरेंद्र कुमार को राजस्व विभाग में उप सचिव के पद पर तैनाती दी गई है। पोस्टिंग के इंतजार कर रही छवि नांटा कांगड़ा के धीरा में एसडीएम के पद पर भेजा गया है। स्वारघाट के एसडीएम अनिल कुमार अब चौपाल के एसडीएम होंगे, एसडीएम भरमौर प्रिथी पाल सिंह को अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर, डॉ अवनिंद्र कुमार को एसडीएम भटियात से इसी पद पर रिकांगपिओ भेजा गया है।
मंडी में एसडीएम सनी शर्मा को एसी टू डीसी हमीरपुर,ज्वालामुखी के एसडीएम राकेश कुमार को हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में संयुक्त निदेशक,बिलासपुर में एसी टू डीसी पूजा चौहान को धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड में महाप्रबंधक,एसडीएम रिकांगपिओ सुरेंद्र कुमार एसडीएम बल्ह , एसडीएम  बल्ह धर्मेश कुमार को स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव, मंडी में,एसी टू डीसी कुलदीप सिंह पटियाल को एसी टू डीसी मंडी, बड़सर के एसडीएम विशाल शर्मा को एसडीएम  बंगाणा, सुरेंद्र सिंह राठौर को एसी टू डीसी सिरमौर को  डिविजनल कमिश्नर शिमला के पद पर बदला गया है। ज्वाली के एसडीएम अरुण कुमार को एसी टू डीसी कांगड़ा,पंचायती राज विभाग के संयुक्त निदेशक चंदन कपूर को एसी टू डीसी शिमला,कुल्लू के  निरमंड में एसी मनमोहन सिंह को एसडीएम निचार के पद पर बदला गया है। सुजानपुर टीहरा में बीडीओ मनीष कुमार का तबादला भरमौर के एसडीएम के पद पर हुआ है। रोहडू के बीडीओ हर्ष अमरिंदर सिंह का तबादला एसी टू डीसी किन्नौर किया गया है। नगरोटा बगवां के एसडीएम अंकुश शर्मा को इसी पद पर ज्वालामुखी भेजा गया है।
इस लिंक पर पढ़े,आईएएस अधिकारियो के तबादले :https://bit.ly/2FSCsZw
कांगड़ा के धीरा में एसडीएम संजय कुमार को एसी टू डीसी मंडी के पद पर तब्दील किया गया है। मंडी के धर्मपुर में एसडीएम विवेक शर्मा को इसी पद पर नाहन  ट्रांसफर किया गया है। लाहौल स्पीति के उदयपुर में एसडीएम के पद पर तैनात सुभाष गौतम अब स्वारघाट के एसडीएम होंगे। नाहन के एसडीएम प्रदीप कुमार का तबादला लाहौल स्पीति  के  उदयपुर में   इसी पद पर किया गया है। कुल्लू के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भवन शर्मा की ट्रांसफर एचपीएमसी के महाप्रबंधक के पद पर शिमला की गई है। एसी टू डीसी (लीव रिजर्व) अवनीश शर्मा को इसी पद पर बिलासपुर भेजा गया है। बैजनाथ के एसडीएम रामेश्वर दास का तबादला एसी टू डीसी नाहन किया गया है,वही सलीम आजम का तबादला एसी टू डीसी किन्नौर से जिला पर्यटन विकास अधिकारी चंबा किया गया है। हिमाचल महिला आयोग के सदस्य सचिव संतराम को मंडी में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी के पद पर ट्रांसफर किया गया है। शिमला में डिविजनल कमिश्नर के एसी के पद पर तैनात विकास जमवाल की ट्रांसफर एसडीएम के पद पर बैजनाथ में की गई है। प्रमोशन के बाद संगीता गुप्ता को हिमाचल प्रदेश महिला आयोग में सदस्य सचिव के पद पर तैनाती मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.