HPPR

बद्दी में निजी स्कूल प्रधानाचार्य नवजीत कौर को पदम सुरी शिक्षा प्रचार सम्मान

एमबीएम न्यूज़ /बददी
औद्योगिक नगर बददी में स्थित निजी विद्यालय ग्रीन एप्पल पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य नवजीत कौर विर्क को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय भूमिका निभाने के लिए पदम सूरी शिक्षा प्रचार स मान से नवाजा गया है। यह सम्मान उन्हे इंस्टीटयूट आफ ईएसएस स्टडीस बरेली (उत्तर प्रदेश) ने आयोजित स मान समारोह में प्रदान किए जिसमें देश के प्रसिद्व शिक्षाविदों को इस महत्वपूर्ण सम्मान से नवाजा गया। यह सम्मान भारत के श्रम एवं रोजगार मंत्री भारत सरकार संतोष गंगवार ने प्रदान किया जो कि हिमाचल के लिए गर्व की बात है।
हिमाचल से सम्मानित होने वाली वह अकेली शिक्षाविद्व है और वर्तमान में औद्योगिक क्षेत्र में निजी पाठशाला में प्रधानाचार्य के पद पर तैनात है। वह सोलन जिले के बददी की अकेली ऐसी शिक्षाविद है जिनको इतना बडा स मान उत्तर प्रदेश में मिला है। यह अवार्ड उनके शिक्षा के स्तर को निस्वार्थ सुधारने व बच्चों को बहुगुणी शिक्षा प्रदान ज्ञान प्रदान के एवज में मिला है। नवजीत कौर ने अपने कार्यकाल में यह सिद्व किया कि बच्चे का सर्वांगीण विकास कैसेे किया जा सकता है और वह अपनी फील्ड में आगे कैसे बढ सकते है।
उन्होने छात्रों को बताया कि कैसे तनावमुक्त रहकर वह अपने जीवन के लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। इससे पहले भी उनको 2016 में उनको साइंस ओलिंपयाड फांऊडेशन से सर्वश्रेष्ठ जिला प्रिसींपल अवार्ड से नवाजा जा चुका है जिसमें उनका स्पष्ट दृष्टिकोण, नेतृत्व गुण व शैक्षणिक मेहनत के कारण छात्रों ने कई बार उत्कृष्ट प्रदर्शन किया था। उनको यह सम्मान मिलने पर विद्यालय पहुंचने पर स्कूल स्टाफ व गणमान्य लोगों ने उनका स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.