HPPR

यहां आजादी के बाद पहली बार पहुंची बस….ग्रामीणों ने मिठाई बांटकर जताई खुशी

वी कुमार/मंडी
सीएम जयराम ठाकुर के गृहक्षेत्र सराज की दो पंचायतों में आजादी के बाद आज पहली बार बस पहुंची। स्थानीय लोगों ने इस उपलक्ष पर अपनी खुशी का ईजहार करते हुए मिठाई बांटी। बता दें कि आज बांदल से कल्हणी तक बनी सड़क पर एचआरटीसी की बस का ट्रायल किया गया जोकि पूरी तरह से सफल रहा। ट्रायल के दौरान एसडीएम गोहर अनिल भारद्वाज, एक्सईएन सिराज केके कौशल, एचआरटीसी के अधिकारी, सराज भाजयुमो के अध्यक्ष देवेंद्र राणा, पंचायत प्रधान कुकलाह रेवती और कशौड़ पंचायत की प्रधान सावित्रि देवी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

पहली बार पहुंची बस

बस को बांदल से कल्हणी ले जाया गया और वापिस लाया गया। यह बस कशौड़ और खोलानाल पंचायत से होकर गई। सराज भाजयुमो के अध्यक्ष देवेंद्र राणा ने बताया कि इस सड़क के बनने से कशौड़ और खोलानाल पंचायतें आजादी के बाद अब जाकर सड़क सुविधा से जुड़ी हैं और यहां पहली बार कोई बस पहुंची। वहीं इस सड़क से कुकलाह, कल्हणी, भाटकीधार और बागाचुनोगी पंचायत की हजारों की आबादी को भी लाभ मिलेगा। हालांकि अभी सिर्फ ट्रायल हुआ है और इस रूट पर बस को अधिकारिक रूप से खुद सीएम जयराम ठाकुर आकर हरी झंडी दिखाएंगे।

इस सड़क से खोलानाल पंचायत का कुछ भाग कवर हो रहा है जबकि कशौड़ पंचायत का अधिकतर भाग इसमें आ रहा है। वहीं बागाचुनोगी, कल्हणी और सराज के अन्य क्षेत्रों के लोगों को इस सड़क से जिला मुख्यालय तक पहुंचना आसान हो जाएगा। इससे पहले ग्रामीणों को 100 किमी से अधिक का सफर तय करना पड़ता था, जबकि अब यह सफर 60 किमी ही रह जाएगा।

एक्सईएन सराज केके कौशल ने बताया कि सड़क के निर्माण पर लगभग 10 करोड़ की राशि खर्च की गई है और इस सड़क को मेजर डिस्ट्रिक रोड़ में शामिल किया गया है। इसके तहत 50 करोड़ की राशि विभाग को प्राप्त हो गई है और उसके टेंडर भी जारी कर दिए गए हैं। जल्द ही सड़क को चौड़ा करने और इसपर टायरिंग करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.