HPPR
| |

टूट गया गोल्ड मैडल का सपना, महिला हॉकी टीम को अर्जेंटीना से मिली हार      

नई दिल्ली, 04 अगस्त : टोकियो ओलंपिक में भारत की महिला हाॅकी का शानदार सफर बुधवार शाम समाप्त हो गया। कड़े मुकाबले में अर्जेंटीना ने भारत को 2 के मुकाबले एक गोल से हरा दिया। मध्यांतर के बाद अर्जेंटीना की एक गोल की बढ़त की बराबरी भारतीय टीम नहीं कर सकी। ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी ने इतिहास रचा है।

ओलंपिक महिला हॉकी में भारतीय टीम ने पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। लीग मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया। 2 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। टीम के कांस्य पदक जीतने की उम्मीद बरकरार है।

मध्यांतर से पहले
सेमीफाइनल के मध्यांतर तक मैच एक-एक की बराबरी पर रहा। पहले क्वार्टर में भारत ने अर्जेंटिना पर 0-1 से बढ़त बना ली थी। मगर दूसरे क्वार्टर में पेनल्टी कार्नर की मदद से अर्जेंटीना ने 1-1 की बराबरी कर ली। दूसरे क्वार्टर में भारत की टीम आक्रामक नजर आई। लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन इसे भारत गोल में तब्दील नहीं कर सका।

हालांकि एक और पेनल्टी कार्नर  भी भारत को मिला, लेकिन अर्जेंटीना ने इस पर आपत्ति जताई। इसके बाद वीएआर ने पेनल्टी कार्नर के निर्णय को खारिज कर दिया। अर्जेंटीना ने रेफरी के निर्णय पर वीडियो रेफरल की मांग की थी। मध्यांतर से पहले गुरजीत कौर ने गोल का एक शानदार मूव बनाया, मगर अर्जेंटीना के गोलकीपर ने इसे बचा लिया।