HPPR
|

अब सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में पैंशनर, 9 अगस्त के बाद होगा आंदोलन 

शिमला, 06 अगस्त : चुनाव के नजदीक आते ही प्रदेश के पैंशनरों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है। हिमाचल पैंशनर्ज संघ और पैंशनर वेलफेयर एसोसिएशन ने शिमला में संयुक्त पत्रकार वार्ता कर कहा कि 2016 से लेकर प्रदेश के पैंशनरों के हकों को लेकर सरकार से लड़ रहे हैं। लेकिन सरकार करीब दो लाख पैंशनरों की मांगों पर गौर नहीं कर रही है। 

8 अगस्त को होने वाले प्रदर्शन को फिलहाल टाल दिया गया है। क्योंकि सरकार ने 9 अगस्त को वार्ता के लिए बुलाया है, लेकिन अगर मांगे नहीं मानी गई तो आंदोलन शुरू किया जाएगा। पैंशनर वेलफेयर एसोसिएशन के राज्य अध्यक्ष आत्माराम शर्मा ने कहा कि 1 जनवरी 2016 से संशोधित पेंशन देने का सरकार ऐलान कर चुकी है। लेकिन अभी तक एरियर का भुगतान नहीं किया गया है। जिसको लेकर पैंशनर एकमुश्त भुगतान की मांग कर रहे हैं। 

इसके अलावा पैंशनरों को 65-70 और 75 आयु पर मिल रहे 5,10 और 15 प्रतिशत पैंशन भत्ता को संशोधित पैंशन पर देने , वृद्ध पैंशनरों के उपचार के लिए चिकित्सा भत्ता बढ़ाकर 1500 मासिक देने सहित पैंशनरों की जेसीसी बुलाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार ने अभी तक पैंशनरों की मांगों की तरफ गौर नहीं किया है। 

अगर 9 अगस्त को भी सरकार ने पैंशनरों की मांगों को नहीं माना तो पैंशनर आने वाले दिनों में बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे और सरकार को विधानसभा के चुनाव में भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा ।