HPPR
|

महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस, महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई पर गाया गीत

ऊना, 06 अगस्त : महंगाई और बेरोजगारी सहित अन्य मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा किए गए प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के तहत विधानसभा क्षेत्र ऊना में कांग्रेस पार्टी पूरे दल-बल के साथ सड़कों पर उतरी। पार्टी के हर फ्रंटल संगठन ने मौजूदा विधायक सतपाल सिंह रायजादा के नेतृत्व में महंगाई को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ हल्ला बोल प्रदर्शन में भाग लिया। 

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जहां रोष रैली निकाल जोरदार नारेबाजी की, वहीं महंगाई का पुतला भी फूंका। पुतला फूंकने के दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पुलिस में हल्की धक्का मुक्की भी हुई। वहीं इस मौके पर जहां महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई पर गीत गाकर भाजपा सरकार को निशाने पर लिया। वहीं दूसरी तरफ विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने भाजपा पर जनता को महंगाई के बोझ तले दबाने का आरोप लगाया।

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस द्वारा किए जा रहे राष्ट्रव्यापी आंदोलन की कड़ी में ऊना ब्लॉक कांग्रेस ने भी विधायक सतपाल सिंह रायजादा के नेतृत्व में जिला के सीमांत कस्बा मैहतपुर में भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने भाजपा को महंगाई को लेकर खूब खरी-खोटी सुनाई। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रवेश द्वार मैहतपुर से लेकर बसदेहड़ा तक रोष रैली निकाल केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। 

वहीं इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने महंगाई का पुतला भी फूंका। पुतला फूंकने के दौरान पुलिसकर्मी पुतले की आग को बुझाने पहुंचे और उसी समय विधायक सतपाल रायजादा और पुलिस कर्मियों में हुई तू तू मैं मैं से माहौल गर्म हो गया। इस धरना प्रदर्शन के दौरान महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई पर गीत गाकर लोगों का ध्यान महंगाई की तरफ आकर्षित करने का प्रयास किया। 

वहीं विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे कांग्रेस विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया। रायजादा ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार सत्ता में आई थी लेकिन सरकार इन दोनों ही मुद्दों पर विफल रही है।