HPPR
| |

हमीरपुर : जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज, कई वर्गों में होंगे मुकाबले

हमीरपुर, 5 अगस्त : जिला बैडमिंटन एसोसिएशन हमीरपुर की ओर से आयोजित करवाई जा रही तीन दिवसीय जिला स्तरीय महिला और पुरुष बैडमिंटन प्रतियोगिता का आगाज शुक्रवार को विधायक नरेंद्र ठाकुर  ने किया।  5 अगस्त से लेकर 7 अगस्त तक चलने वाली इस प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय डिग्री कॉलेज अणु के इंडोर स्टेडियम में किया जा रहा है। इसमें अंडर 13, 15, 17, 19 और सीनियर वर्ग की एकल और मिक्स डबल वर्ग की प्रतियोगिताएं होंगी।

प्रतियोगिता में जिला के 150 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। विजेता प्रतिभागी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने आयोजकों को इस आयोजन के लिए शुभकामनाएं दीं और अपनी ऐच्छिक निधि से जिला बैडमिंटन संघ को 15 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने बताया कि बहुत जल्द जिला के  डिडवीं टिक्कर में 6 करोड़ की लागत से इण्डोर स्टेडियम तैयार हो जाएगा। इससे बैडमिंटन के खिलाडिय़ों को अपना प्रदर्शन निखारनें में बहुत मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि जीवन में सफल होने के लिए पढ़ाई के साथ खेलें भी जरूरी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा खेलों में उच्च प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरी में प्राथमिकता दी जा रही  है।

इस अवसर पर मण्डलाध्यक्ष रमेश शर्मा, जिला बैडमिंटन संघ के प्रधान सुशील सोनी, सचिव सम्मी सोनी, संघ के पदाधिकारी प्रदीप ठाकुर, राजेन्द्र शर्मा, सुशील ठाकुर, रमेश लार्ड, गौतम सिंह राणा, बिन्दु शर्मा, सहायक निदेशक भारतीय खेल प्राधिकरण मनोज अबती, अन्तराष्ट्रीय बैडमिंटन कोच प्रेम लाल और जिला भर से आए खिलाड़ी उपस्थित रहे।

आज के परिणाम….
अंडर 13 लडक़ों में अंशुल शर्मा ने भविक ठाकुर  और वीर कटोच ने नमन शर्मा को 2-0, 2-0 से हराया। लड़कियों की अंडर-13 प्रतियोगिता में साईना रनावत ने शरनेया को 2-0 से, अंडर-15 लडक़ों में अगस्तय कटोच ने दिव्यांश को 2-0 से, अंडर-17 लडक़ों में संयम ने रिहाब जम्बाल को 2-0 से हराया।