HPPR
| |

हिमाचल में बागवानों के आंदोलन के समर्थन में उतरी ‘आप‘

शिमला, 04 अगस्त : हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सियासी जमीन मजबूत करने की कवायद में जुटी आम आदमी पार्टी (आप) ने राज्य में बागवानों के आंदोलन का पुरजोर समर्थन किया है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने आप कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे पांच अगस्त को शिमला में होने वाले बागवानों के विरोध प्रदर्शन में बढ़ चढ़ कर भाग लें। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से बिना टोपी और झंडों के साथ विरोध प्रदर्शन में सम्मिलत होने को कहा है।

सुरजीत सिंह ने वीरवार को शिमला में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि यह आम आदमी पार्टी का राजनैतिक कार्यक्रम नहीं है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता किसान-बागवान भाइयों के इस संघर्ष में कंधा से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़ी है। किसान विरोधी जयराम सरकार जब तक किसानों और बागवानों की मांगों को नहीं मानती, आम आदमी पार्टी तब तक उनके साथ उनके इस लड़ाई में उनके साथ खड़ी रहेगी।
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अब तक लगातार प्रदेश में बागवानों की आवाज को प्रमुखता से उठाती आई है। जिससे किसान विरोधी भाजपा सरकार ने दवाब में आकर बागवानों की थोड़ी राहत दी है, जो ऊंठ के मुंह में जीरे के समान है। इससे किसान-बागवान भाइयों को कोई फायदा होने वाला नहीं है।

सुरजीत ठाकुर की सरकार से मांग है कि सरकार किसान बागवानों की सभी उचित मांगों को जल्द से जल्द पूरा करे। जिससे बागवानों को उनका हक मिल सके। सुरजीत ठाकुर ने कहा कि सरकार सेब का समर्थन मूल्य जम्मू कश्मीर की तरह 24 रुपए प्रति किलो करे। सरकार ने 1 रुपए समर्थन मूल्य बढ़ाकर किसानों के साथ भद्दा मजाक किया है। 10 रुपए किलो से अधिक तो सेब उत्पादन में मजदूरी का लागत आती है।