HPPR
| | |

CWG 2022 : हिमाचली कुड़ी “रेणुका ठाकुर” ने फिर बरपाया कहर, बारबाडोस के खिलाफ झटके 4 विकेट   

शिमला/ प्रकाश शर्मा : कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की महिला क्रिकेट टीम ने बारबाडोस को 100 रनों से हराकर मेडल जीतने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। इस जीत की हीरो हिमाचल की महिला क्रिकेट खिलाड़ी रेणुका सिंह ठाकुर रही। रेणुका ने 4 ओवर में महज 10 रन देकर 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की तरफ चलता किया। बारबाडोस की कप्तान मैथ्यू सहित ताबड़तोड़ अंदाज के लिए जाने जाने वाली सलामी बल्लेबाज डॉटइन भी रेणुका की शिकार बनी। कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले मैच में भी रेणुका ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार विकेट झटके थे, लेकिन उनकी ये परफॉर्मेंस विनिंग कॉज में नहीं आई थी। बारबाडोस के खिलाफ इस बड़ी जीत के बाद भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है।    

बता दें कि बारबाडोस की टीम ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारत ने अपने दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का विकेट खो दिया था। इसके बाद शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने पारी को संभाला। शेफाली ने महज 26 बोलों में 43 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम को एक अच्छी शुरुआत थी। लेकिन वह इसे एक बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सकी और रन आउट होकर पवेलियन लौट गई। कप्तान हरमनप्रीत कौर भी 0 के स्कोर पर आउट हो गई। इसके बाद भारतीय पारी डगमगाने लगी। लेकिन जेमिमा रोड्रिग्स ने एक छोर बखूबी संभाला हुआ था। दीप्ति शर्मा ने भी उनका अच्छा साथ दिया। जेमिमा रोड्रिग्स ने 56 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारतीय टीम के स्कोर को 162 तक पहुंचा दिया।

कंगारू सरजमीं पर बिखरेगा रोहडू की बेटी रेणुका का जादू, स्व. पिता का सपना साकार

बल्लेबाजी करने उतरी बारबाडोस की टीम ने अपने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज डॉटइन के विकेट को खो दिया। इसके बाद एक के बाद एक बल्लेबाज पवेलियन की तरफ चलना शुरू हो गया।  बारबाडोस की टीम 20 ओवरों में महज 62 रन ही बना पाई और भारतीय महिला टीम ने 100 रनों से इस मैच को जीत लिया। 

 गेंदबाजी में सबसे शानदार प्रदर्शन रेणुका सिंह का रहा। रेणुका ने महज 4 ओवरों में 10 रन देकर 4 विकेट झटके। वही मेघना सिंह, स्नेह राणा, राधा यादव व कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी एक-एक विकेट लिया।