|

#Sirmour : पुलिस भर्ती में ‘अकादमी’ की मैगा टैस्ट सीरीज बनी ब्रह्मास्त्र, 14 का चयन

नाहन, 04 अगस्त: शहर की न्यू लक्ष्य अकादमी का एक प्रयोग कामयाब रहा है। इसमें अकादमी प्रबंधन ने पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा का पूर्वाभ्यास करवाने का निर्णय लिया था। 20 फरवरी, 6 मार्च व 23 मार्च को ठीक उसी पैटर्न पर लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया, जैसा पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में आने की संभावना थी।

इसका फायदा उम्मीदवारों को हासिल हुआ है। मैगा टैस्ट सीरीज में हिस्सा लेने वाले 8 प्रतिभागी सिरमौर, सोलन व शिमला पुलिस भर्ती में अंतिम रूप से कामयाब हो गए हैं। गौरतलब है कि शिमला व सोलन जिलों में इस तरह का आयोजन नहीं था, लिहाजा कोसों दूर से छात्र मैगा टैस्ट सीरीज में हिस्सा लेने नाहन पहुंच गए थे।

File Photo

 अकादमी में नियमित कोचिंग लेने वाले 6 छात्रों का भी चयन हुआ हैं। लिहाजा, ये साफ है कि मैगा टैस्ट सीरीज में हिस्सा लेने वाले 14 प्रतिभागी अब पुलिस विभाग में आरक्षी हो गए हैं।

सोलन व शिमला में एक-एक प्रतिभागी को पुलिस भर्ती में सफलता अर्जित हुई है। गौरतलब है कि  इस मैगा टैस्ट सीरीज में प्रतिभागियों को ओएमआर शीट भरने के लिए भी प्रशिक्षित किया गया था, ताकि किसी भी सूरत में उनकी उत्तर पुस्तिका खारिज न हो। बता दें कि 27 मार्च को पुलिस भर्ती की परीक्षा आयोजित हुई थी, जिसे बाद में रद्द कर दिया गया था। ऐसी जानकारी है कि प्रदेश में 2500 उम्मीदवारों की ओएमआर शीट सही रूप से न भरे जाने के कारण रद्द कर दी गई थी। इन अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम भी जारी नहीं हुआ था। अकादमी प्रबंधन का कहना है कि अकादमी से नियमित कोचिंग लेने वाले आधा दर्जन छात्रों का चयन भी पुलिस भर्ती में हुआ है।

गौरतलब है कि सिरमौर में बुधवार देर रात आरक्षी के पदों का परिणाम जारी किया गया। सनद रहे कि वनरक्षक भर्ती में भी न्यू लक्ष्य अकादमी के छात्र ने समूचे सिरमौर में टॉप किया था।

अकादमी के निदेशक कपिल शर्मा ने बताया कि दाखिला देने से पहले छात्र का हरेक तरीके से आकलन किया जाता है। इसके बाद उन्हें मार्गदर्शन दिया जाता है, ताकि वो अपनी क्षमता के मुताबिक जीवन में सफलता अर्जित कर सकें। उन्होंने पुलिस भर्ती में सफलता पाने वाले छात्रों व परिजनों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

शिमला : होटल से उड़ाई दो लाख की नकदी और ज्वेलरी…एक कर्मचारी गायब

शिमला, 10 अगस्त : राजधानी शिमला के एक निजी होटल में चोरी का मामला सामने आया है। दो लाख रुपये की नकदी और ज्वेलरी चोरी होने से होटल मालिक के होश उड़ गए। अहम बात यह है कि चोरी की वारदात के बाद होटल का एक कर्मी गायब हो गया है।  ऐसे में होटल मालिक ने…

शिमला : तीन साल बाद सोलन से दबोचा उद्घोषित अपराधी

शिमला, 09 अगस्त : चोरी के एक मामले में अदालत द्वारा घोषित किए गए एक अपराधी को पुलिस ने तीन साल बाद गिरफ्तार किया है। दरअसल आरोपी वर्ष 2019 से फरार चल रहा था।            पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के पीओ सेल ने एक घोषित अपराधी जिस नाम जितेंद्र…

#HP : बाइक के आगे कुत्ता आने से बिगड़ा संतुलन, ट्रक से टकराने पर जख्मी हुआ युवक 

ऊना, 09 अगस्त : सदर थाना के तहत समूर कलां में एक बाइक अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई। हादसे में घायल बाइक चालक को क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने बाइक चालक पर लापरवाही से बाइक चलाने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार…

आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत 

कांगड़ा, 08 अगस्त : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जिसमें स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को टक्कर मार दी, जिसमें से एक की मौत हो गई।  सूत्रों से मिली जानकारी…