HPPR
|

#Nahan : डॉ. परमार की जयंती पर हिमाचल पुलिस बैंड बिखेरेगा देशभक्ति के तराने

नाहन, 3 अगस्त : हिमाचल निर्माता डॉ. यशवंत सिंह परमार की 116वीं जयंती 4 अगस्त के अवसर पर भाषा एवं संस्कृति विभाग की ओर से नाहन में जयंती समारोह आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर नाहन में कई कार्यक्रम होंगे जिसमें कवि गोष्ठी के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन और डा. परमार के जीवन पर पत्र व्याख्यान शामिल हैं।

परमार जयंती पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में स्थानीय विधायक एवं पूर्व अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश विधानसभा डॉ. राजीव बिंदल मुख्य अतिथि होंगे। उपायुक्त सिरमौर कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता और नाहन के शिक्षाविद प्रो. शिवराज विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लेंगे।

डा. बिन्दल ने कार्यक्रम की पूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि 4 अगस्त को भाषा एवं संस्कृति विभाग की ओर से डा. परमार जी की जयंती का हम नाहन में धूमधाम के साथ आयोजन करेंगे।

उन्होंने कहा कि जयंती के उपलक्ष्य में प्रातः काल माल रोड़ नाहन स्थित डा. परमार की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। उसके पश्चात एसएफडीए हॉल नाहन में सांय 4 बजे मुख्य कार्यक्रम आयोजित होगा।

डा. बिन्दल ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल का गौरव बढ़ाने वाले हिमाचल पुलिस बैंड-हारमनी ऑफ पाइन्स डा. परमार जयंती के अवसर पर अपना कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। डा. परमार जयंती के अवसर पर इस दल को विशेष रूप से शिमला से बुलाया गया है। इसके अलावा स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

डा. बिन्दल ने हिमाचल निर्माता डॉ. परमार जयंती के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम में सभी से भाग लेने का आह्वान  किया।