HPPR
| |

हमीरपुर कांग्रेस की मीटिंग में हंगामा, बहसबाज़ी के साथ हाथापाई

हमीरपुर, 03 अगस्त : जिला कांग्रेस बैठक में बुधवार को जमकर हंगामा देखने को मिला। बैठक के दौरान बड़सर में पिछले कल हुई रैली को लेकर विधायक इंद्र दत्त लखन पाल के द्वारा जिला व ब्लॉक के तीन पदाधिकारियों पर पार्टी विरोधी काम करने की बात उठाई गई। जिसके बाद विधायक लखनपाल और कांग्रेस जिला महासचिव पवन कालिया के बीच बहसबाजी शुरू हो गई। बहसबाजी इतनी बढ़ गई कि कुछ देर बाद बड़सर के कार्यकर्ता और ज़िला कांग्रेस महासचिव पवन कालिया के बीच हाथापाई की नौबत भी आ गई। इस दौरान पवन कालिया के ऊपर हाथ तक उठाया गया। इस बीच जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार, पूर्व विधायक कुलदीप पठानिया सहित अन्य पार्टी नेताओं ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करने की कोशिश की गई और कार्यकर्ताओं को वहां से जाने की हिदायत दी गई।

आपको बता दें कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र में पिछले कल कांग्रेस के द्वारा रैली का आयोजन किया गया था जिसमें बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस सह प्रभारी गुरकीरत सिंह कोटली बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। कुछ पदाधिकारियों के द्वारा अपनी अनुपस्थिति दर्ज करवाई गई थी और मीडिया के माध्यम से कई बयानबाजी भी हुई थी। विधायक व उनके कार्यकर्ताओं में इसको लेकर गहरा रोष था। उनका कहना था कि बड़सर कांग्रेस में कुछ नेता केवल पदाधिकारी बनकर अपना नाम कमाने की काम कर रहे हैं और धरातल पर कोई काम ना करके पार्टी को नुकसान पहुंचाने का काम करते हैं।

 विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि बैठक के दौरान उन्होंने पिछले कल रैली के बाद हुई बयानबाजी को लेकर अपना रोष व्यक्त किया था। उन्होंने माना कि वे भावुक होकर कुछ ज्यादा ही बोल गए जो उन्हें नहीं करना चाहिए था। लखन पाल ने आरोप लगाया कि कुछ पदाधिकारी पार्टी को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं और विधायक को कमजोर करने का भी प्रयास किया जा रहा है। गुस्से की वजह से उन्होंने बड़ा कुछ बोल दिया। उन्होंने जिला अध्यक्ष से भी उसके लिए वह माफी चाहते हैं कि वह खुद को रोक नहीं पाए।

 जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि पार्टी के बीच कुछ नेताओं में मनमुटाव देखा गया था, लेकिन मीटिंग के दौरान केवल बहस बाजी हुई है।  मारपीट की कोई घटना नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि मनमुटाव को लेकर वह खुद दोनों नेताओं से बात करेंगे और उनकी नाराजगी को दूर करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनावों के समय इस तरह की घटनाएं दोबारा न हो इसके लिए भी पार्टी काम करेगी।