HPPR
|

राज्यपाल ने शहीद विक्रम बत्रा और शहीद सौरभ कालिया के घर जाकर दी श्रद्धांजलि

कांगड़ा/ आशीष शर्मा : राज्यपाल श्री राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने आज अपने दो दिवसीय कांगड़ा जिला के प्रवास के दौरान “सौरभ वन विहार” पालमपुर का दौरा किया और वहां स्थापित शहिद कैप्टन सौरभ कालिया की प्रतिमा पर माल्यर्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने जिला रेडक्रॉस और इनर-व्हील  क्लब पालमपुर के सहयोग से पालमपुर वन मंडल के तत्वावधान में आयोजित वन महोत्सव का पीपल का पौधा रोपित कर शुभारंभ किया।

राज्यपाल ने इस अवसर पर कहा कि कारगिल के युद्ध में हिमाचल के सर्वाधिक सैनिकों ने शहादत देकर मातृभूमि की रक्षा की। उन्होंने कहा कि हमें अपने शहीद सैनिकों पर हमेशा गर्व रहेगा। उन्होंने संतोष व्यक्त किया कि सौरभ वन विहार को बहेतर तरीके से विकसित किया जा रहा है ताकि हमारी भावी पीढ़ी के मन में शहीद का स्मरण हमेशा बना रहे।

राज्यपाल बाद में परमवीर चक्र विजेता शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के बंदला स्थित आवास पर गए और शहीद के माता-पिता से भेंट कर अपने भाव प्रकट किये। शहीद विक्रम बत्रा के पिता श्री जी.एल. बत्रा ने शहीद से जुड़ी यादों को राज्यपाल के साथ सांझा किया। राज्यपाल अमर शहीद कैप्टन सौरभ कालिया के सुगर स्थित आवास पर भी गए। शहीद के पिता डॉ एन. के. कालिया ने राज्यपाल को बेटे से जुड़े संस्मरण सांझा किये। उन्होंने सौरभ स्मृति कक्ष जाकर शहीद को श्रद्धाजलि दी।

इस अवसर पर, कांगड़ा के उपयुक्त निपुन जिंदल, पुलिस अधीक्षक खुशाल शर्मा तथा प्रशासन के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।