| |

सोलन डाक मंडल छुट्टी के दिन भी भाइयों तक पहुंचाएगा बहनों की राखी 

सोलन/नाहन ,04 अगस्त: डाक मंडल सोलन ने छुट्टी के दिन भी भाइयों को बहनों की राखी पहुंचाने का निर्णय लिया है। अधीक्षक रतन चंद शर्मा ने बताया कि डाक विभाग सुरक्षित राखी पहुंचाने के लिए बेहतरीन कार्य कर रहा है। वाटरप्रूफ लिफाफे सहित इस बार सरकारी छुट्टियों के दौरान भी डाक विभाग राखियो को पहुंचाने का कार्य करेगा।

उन्होंने कहा कि गत वर्ष तीस हजार के करीब राखियां डाक विभाग ने सुरक्षित सोलन मंडल से भेजी थी । इस बार 35 हजार एनवेलप वाटर पुफ है। महिलाओं ने बताया कि वह कई वर्षों से राखी भेज रही है,डाक विभाग राखी सुरक्षित एवं समय पर उनके भाई तक पहुंचाता है। 

  उधर, सिरमौर के उपायुक्त राम कुमार गौतम ने बताया कि रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए सिरमौर के कई स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा इको फ्रेंडली राखियां तैयार की गई हैं।

उन्होंने अपील करते हुए कहा है कि रक्षाबंधन के त्यौहार पर केवल इको फ्रेंडली राखियों का ही इस्तेमाल करें ताकि पर्यावरण को स्वच्छ रखने के साथ इको फ्रेंडली राखियां बनाने वाली स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आमदनी प्राप्त हो सके। 

उपायुक्त ने बताया कि इको फ्रेंडली राखियों में गेंदा, सरसों व अन्य बीजों का इस्तेमाल किया गया है ताकि उपयोग के बाद इन्हें गमलों में डालकर पौधे उगाए जा सकें।  उन्होंने बताया कि स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाई गई इन राखियों की बिक्री हेतु दिल्ली गेट व बड़ा चौक पर स्थान उपलब्ध करवाया जाएगा।  

    उपायुक्त ने बताया कि जिला विकास ग्रामीण अभिकरण महिलाओं द्वारा बिक्री के बाद बची राखियों को खरीदेगा,इन राखियों को पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों को उचित दामों पर बेचा जायेगा। उन्होंने बताया कि प्रशासन स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा तैयार उत्पादों को ई-कॉमर्स साइट्स पर उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है, सितंबर माह तक सिरमौर में कार्यरत स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाए गए अच्छे उत्पादों को फ्लिपकार्ट, अमेजॉन जैसे ई-कॉमर्स साइट पर उपलब्ध करवाया जाएगा। 

शिमला : होटल से उड़ाई दो लाख की नकदी और ज्वेलरी…एक कर्मचारी गायब

शिमला, 10 अगस्त : राजधानी शिमला के एक निजी होटल में चोरी का मामला सामने आया है। दो लाख रुपये की नकदी और ज्वेलरी चोरी होने से होटल मालिक के होश उड़ गए। अहम बात यह है कि चोरी की वारदात के बाद होटल का एक कर्मी गायब हो गया है।  ऐसे में होटल मालिक ने…

शिमला : तीन साल बाद सोलन से दबोचा उद्घोषित अपराधी

शिमला, 09 अगस्त : चोरी के एक मामले में अदालत द्वारा घोषित किए गए एक अपराधी को पुलिस ने तीन साल बाद गिरफ्तार किया है। दरअसल आरोपी वर्ष 2019 से फरार चल रहा था।            पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के पीओ सेल ने एक घोषित अपराधी जिस नाम जितेंद्र…

#HP : बाइक के आगे कुत्ता आने से बिगड़ा संतुलन, ट्रक से टकराने पर जख्मी हुआ युवक 

ऊना, 09 अगस्त : सदर थाना के तहत समूर कलां में एक बाइक अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई। हादसे में घायल बाइक चालक को क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने बाइक चालक पर लापरवाही से बाइक चलाने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार…

आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत 

कांगड़ा, 08 अगस्त : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जिसमें स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को टक्कर मार दी, जिसमें से एक की मौत हो गई।  सूत्रों से मिली जानकारी…