| |

हरियाणा से हिमाचल घूमने आए युवकों को गाड़ी में बीयर ले जाना पड़ा महंगा, दो के खिलाफ FIR 

बिलासपुर, 01 जुलाई : हरियाणा से हिमाचल के मनाली पर्यटक स्थल पर मस्ती करने जा रहे पर्यटकों को अपनी गाड़ी में शराब बीयर ले जाना महंगा पड़ गया। पुलिस ने अवैध रूप से शराब ले जाने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

हरियाणा राज्य के पांच लोग एक स्कॉर्पियो (HR 51 BN 0392) में हिमाचल प्रदेश के मनाली घूमने जा रहे थे। वाहन भी तेज रफ्तार से   चला रहे थे। कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि एक हरियाणा नंबर की गाड़ी तेज रफ्तार के साथ वाहन चलाते हुए बिलासपुर की ओर जा रही हैं। 

पुलिस ने सूचना के आधार पर पेट्रोलिंग शुरू कर दी तथा पुलिस जैसे ही नौणी नामक स्थान पर पहुंची तो उन्होंने गाड़ी को रोक लिया। गाड़ी में करीब पांच लोग सवार थे। पुलिस ने जब पूछताछ शुरू की तो उन्होंने बताया कि वह घूमने के लिए हिमाचल पहुंचे हैं। पुलिस ने जब गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें दो पेटी बीयर बरामद हुई। 

पुलिस ने जब उनसे बीयर रखने संबंधी दस्तावेज मांगे तो वह कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर पाए। छानबीन में बात सामने आई कि गाड़ी में अवैध रूप से शराब रखने की जानकारी केवल दो ही लोगों को है जबकि अन्य तीन लोगों ने इसके बारे में अनभिज्ञता जाहिर की। इस पर पुलिस ने गाड़ी में मौजूद नवीन गुड़गांव तथा संदीप धिवानी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

मामले की पुष्टि करते हुए एसएचओ भूपेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि एक स्कॉर्पियो रश ड्राइविंग के साथ जा रही है। इस पर पुलिस मौके की ओर रवाना हुई तो चैकिंग के दौरान दो पेटी बीयर बरामद हुई है। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया है।