|

डॉ. बिंदल ने गिनवाए 4 सालों में नाहन विधानसभा में शिक्षा के क्षेत्र में हुए विकास कार्य

नाहन, 01 अगस्त :  नाहन विधानसभा क्षेत्र में विगत साढ़े चार वर्षों से भाजपा सरकार के दौरान लगातार विकास और सेवा के कार्य हो रहे हैं। जहां सड़कों, पुलों, स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं वहीं शिक्षा सुधार में क्रांति हुई है। सोमवार को विधायक डॉ राजीव बिंदल ने भाजपा के 4 सालों के विकास कार्यों का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में नाहन विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखी गई है। पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए डॉ बिंदल ने कहा कि विधानसभा में कई नए स्कूल खोले गए। भवनों के निर्माण पर करोड़ों रुपये खर्च हो रहे हैं। विज्ञान प्रयोगशालाओं के लिए धनराशि स्वीकृत की गई है। विज्ञान संकाय स्कूलों में शुरू किए गए हैं। कई स्कूल भवनों के लिए करोड़ों रुपये की राशि स्वीकृत हुई है तो कइयों का कार्य प्रगति पर है।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोलर में विज्ञान प्रयोगशाला बनाने के लिए 1.49 करोड़ व मोगीनंद स्कूल के लिए 2.05 करोड़ रुपये स्वीकृत हुए हैं। राजकीय उच्च पाठशाला जंगलाभूड़ के परीक्षा हॉल व शौचालय निर्माण के लिए 38.64 लाख रुपये, सुरला स्कूल के पुराने भवन की मरम्मत के लिए 29 लाख, मोगीनंद स्कूल के नए भवन पर 66 लाख, नौरंगाबाद स्कूल के लिए 72 लाख, मात्तर स्कूल के लिए 52 लाख, उच्च विद्यालय मलगांव के लिए 51 लाख रुपये नए भवनों के लिए स्वीकृत करवाए हैं। पिछले 4 वर्षों में कई स्कूल भवनों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है।

इसके अलावा पंजाहल और बर्मा पापड़ी स्कूलों में मेडिकल की कक्षाएं शुरू की गई हैं। विक्रम बाग स्कूल में वाणिज्य, सैनवाला में वाणिज्य व गणित की कक्षाएं शुरू हुई हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने बोहलियों, जंगलाभूड़ व टोकियो हाई स्कूल को वरिष्ठ माध्यमिक और देवका, नलका और कोदेवाला माध्यमिक स्कूलों को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत किया गया है। 

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विनय गुप्ता के अलावा, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर व पार्षद विक्रम सिंह मौजूद रहे।