HPPR
| | |

Fact Check : मां ज्वाला जी की शैय्या पर मानसिक रूप से बीमार शख्स लेटा, वीडियो आया सामने

शिमला/धर्मशाला, 01 अगस्त : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जनपद में स्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां ज्वाला जी की शैय्या से जुड़ा 6 सैकेंड का वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक शख्स मां के दरबार में लेटा हुआ नजर आ रहा है।

एमबीएम न्यूज नेटवर्क ने इस वायरल वीडियो की सच्चाई जानने का प्रयास किया। इसमें खुलासा हुआ है कि ये घटना करीब तीन महीने पहले मई की है। स्थानीय प्रशासन को इसका पता था। लेकिन अब वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों तक भी जानकारी पहुंच गई है।

फैक्ट चैक में ये बात सामने आई कि ये वीडियो हाल-फिलहाल का नहीं है। स्थानीय स्तर पर बेशक ही इस मामले को इस कारण नजर अंदाज कर दिया गया कि शैय्या तक पहुंचने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है। लेकिन उपायुक्त ने इस पर संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं।

Watch Video

बता दें  कि शक्तिपीठ में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। ऐसे में किसी भी व्यक्ति के मुख्य दरबार में पहुंचकर इस तरह की घटना को अंजाम देना वास्तव में ही गंभीर मामला हैै। ऐसे में तो सेंधमारी भी हो सकती है।

उधर इस बारे कांगड़ा के उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि ये वीडियो करीब तीन महीने पहले का है। इसको लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं। उपायुक्त ने माना कि सुरक्षा में चूक हुई है। उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल होने के बाद तुरंत ही एसडीएम से बात की गई। इसके बाद पता चला कि वीडियो वास्तव में सही है। उन्होंने कहा कि अगर जांच में सुरक्षा की चूक पाई जाती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बातचीत में उपायुक्त ने माना कि शैय्या तक पहुंचने वाला व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है।