HPPR
|

#Nahan : ढ़ोल-नगाड़ों के साथ कर्मचारियों ने उठाई पुरानी पैंशन बहाली की आवाज, संकल्प रैली…

नाहन, 31 जुलाई : पुरानी पैंशन बहाली की मांग को लेकर एक बार फिर हजारों कर्मचारियों ने एकजुट होकर विशाल रैली निकाली। जिला मुख्यालय के एसएफडीए भवन में रविवार को कर्मचारी एकत्रित हुए।

इसके पश्चात ढ़ोल-नगाड़ों के साथ कर्मचारियों ने अपनी आवाज को बुलंद करते हुए शहर में रैली निकाली। हालांकि, पिछले दो दिन से बारिश का दौर जारी है, बावजूद इसके कर्मचारियों के हौंसले बुलंद नजर आए।

न्यू पैंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने एसएफडीए में कर्मचारियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि लंबे समय से कर्मचारी अपनी एकमात्र मांग सरकार के समक्ष रख रहे हैं, लेकिन सरकार इसको लगातार अनदेखा कर रही है। उन्होंने कहा कि जब तक सरकार पुरानी पैंशन बहाली नहीं करती, तब तक वो इसी तरह डटे रहेंगे। ठाकुर ने फिर दोहराया कि अगर जल्द इस बारे निर्णय नहीं लिया गया तो इस बार परिवारों सहित कर्मचारी मानसून सत्र में विधानसभा का घेराव करेंगे।

कर्मचारियों ने कहा कि सरकार चुनाव में बार-बार सत्ता का रिवाज बदलने की बात कर रही है। लेकिन बिना कर्मचारियों की मांगों को पूरा किए ये सिर्फ सपना बनकर ही रह जाएगा। उन्होंने एकजुट होकर कहा कि जो भी उनका साथ देगा, वो भी उसी का साथ देंगे। पैंशन बहाली नहीं हुई तो फिर सत्ता का ख्वाब न देखें।

एसएफडीए से शुरू हुई रैली शहीद स्मारक से होते हुए नया बाजार, चौगान, यशवंत चैक, गुन्नुघाट से होते हुए नगर परिषद के पास समाप्त हुई। संकल्प रैली में जिला भर से आए करीब 4 हजार कर्मचारियों ने शिरकत की।