HPPR
| |

हिमाचल में महंगाई के खिलाफ गरजी AAP, शिमला में गैस सिलेंडर उठाकर प्रदर्शन

शिमला, 30 जुलाई : महंगाई के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश में विरोध प्रदर्शन किया। शिमला, हमीरपुर व कांगड़ा में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने विरोध प्रदर्शन, रैली निकालकर सरकार के खिलाफ गुस्सा निकाला।

प्रदर्शन करती आम आदमी पार्टी

आप प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर की अध्यक्षता में शिमला में आप कार्यकर्ताओं ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए गैस सिलेंडर सिर पर उठाकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। आप नेताओं ने आरोप जड़ा कि सरकार ने खाने पीने की चीजों आटा, दाल चावल, दूध और दही जैसे चीजों पर जीएसटी लगाकर गरीबों से रोटी का हक छीनने का प्रयास किया है। जिसे आम आदमी पार्टी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी और सरकार के खिलाफ सड़कों पर विरोध प्रदर्शन करती रहेगी।

विरोध प्रदर्शन करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सुरजीत ठाकुर ने कहा कि भाजपा की तानाशाह सरकार जनता को टैक्स के बोझ से मार रही है। अंग्रेजों के शासन में भी आटा, दाल चावल, दूध व दही जैसे खाने की चीजों पर टैक्स नहीं लगा लेकिन मोदी सरकार ने लगा दिया है।

सुरजीत ठाकुर ने कहा कि यह सत्ता परमानेंट नहीं है। सरकार होश में आए और महंगाई को कम करे नहीं तो जनता सबक सिखाकर होश में लाएगी। सरकार ने 25 किलो से कम की पैकिंग में जीएसटी लगाया है, जिससे साबित होता है कि सरकार गरीबों की थाली से रोटी छीनना चाह रही है। गरीब लोग से 25 किलो से कम का समान खरीदते हैं।

वहीं गरीब और किसान विरोधी भाजपा सरकार ने बागवानों के बारदाने, खाद व दवाईयों पर जीएसटी लगाकर महंगाई की मार की है। बच्चों की पढ़ाई की सामग्री पर ही सरकार ने जीएसटी लगाकर बच्चों की पढ़ाई को भी महंगा कर दिया है। प्रदेश में महंगाई के साथ बेरोजगारी चरम पर है। लोगों को कम आमदनी और बढ़ती महंगाई में आज के समय में जीना मुश्किल हो गया है।