HPPR
|

#Himachal: रोहड़ू में मोबाइल बैटरी फटने से 12 वर्षीय किशोर की मौत

शिमला, 30 जुलाई : रोहड़ू उपमंडल में आग के लिए कूड़ा जलाना गांव के लड़कों को भारी पड़ गया। कूड़े में आग लगते ही  जोरदार धमाका हुआ,जिसमे एक किशोर की जान चली गई। घटना शनिवार की सुबह बशला पंचायत के झाल्टू गांव की है। विस्फोट में 12 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। मृतक की पहचान अखिल के रूप में हुई है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार अखिल और गांव के कुछ लड़कों ने आग जलाने के लिए कूड़ा एकत्रित किया था, इसमें मोबाइल की बैटरी मौजूद थी। आग लगते ही बैटरी में जोरदार धमाका हुआ और फट गई। बैटरी का एक टुकड़ा अखिल के गले से टकरा गया। हादसे में अखिल गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे अस्पताल में ले गए, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

रोहड़ू के डीएसपी चमन लाल ने पुष्टि करते हुए बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। उन्होंने बताया कि हादसा आग जलाते समय मोबाइल की बैटरी के फटने के कारण हुआ है। इस हादसे का शिकार हुए अखिल का शव पोस्टमार्टम करने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं इस मामले में सीआरपीसी 174 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। ये भी माना जा रहा है कि पुलिस घटना में फॉरेंसिक जांच भी कर सकती है।