|

#Mandi: बिजली महोत्सव के दौरान PM ने सराज में कुसुम योजना के लाभार्थी से किया संवाद

मंडी, 30 जुलाई :  देश के प्रधानमंत्री ने देश में चलाए गए उज्जवल भारत उज्जवल भविष्य अभियान के तहत बिजली महोत्सव में वर्चुअली जुड़ कर नई योजनाओं की शुरूआत और आधारशिला रखी। इस दौरान पीएम ने हिमाचल प्रदेश के मंडी में भी बिजली की कुसुम योजना के लाभार्थी से संवाद किया। 

       शनिवार को मंडी जिला के सराज विधानसभा के थुनाग में आयोजित कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद रहे। इस दौरान कार्यक्रम की शुरूआत हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के लाभार्थियों के साथ संवाद से की गई। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने मंडी का नाम सुनते ही कहा कि मंडी का नाम सुनकार वहां की सेपू बड़ी की याद आ जाती है। 

       उन्होंने इस दौरान मंडी के सुंदरनगर के रहने वाले कुसुम योजना के लाभार्थी हंस राज से संवाद किया और उन्हें होने वाले लाभों के बारे में भी जाना। इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का हिमाचल से विशेष लगाव है जिसके चलते उन्होंने पूरे भारत में सबसे पहले हिमाचल के बिजली लाभार्थियों से वर्चुअल वार्तालाप किया।

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश एक उर्जा राज्य है जो देश को एनर्जी के क्षेत्र में हर संभव योगदान दे रहा है और देश व प्रदेश इस क्षेत्र में मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है।

       वहीं इस मौके पर सुंदरनगर के कुसुम योजना के लाभार्थी भी प्रधानमंत्री के साथ सीधा संवाद कर गौरवान्वित हुए। इस मौके पर मंडी जिला के सुंदरनगर के रहने वाले बिजली की कुसुम योजना के लाभार्थी हंसराज ने बताया कि यह पहला मौका है जब उन्होंने देश के प्रधानमंत्री से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद किया। उन्होंने बताया कि उन्हें मोदी से बात कर अच्छा लगा। वहीं उन्होंने ऊर्जा क्षेत्र में किसानों, बागवानों और आम जनता के लिए चलाई जा रही योजनाओं के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार का आभार भी जाताया।

       इस मौके पर हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर पंकज डडवाल ने बताया कि 25 से 30 जुलाई तक प्रदेश के हर जिला में दो-दो स्थानों पर बिजली महोत्सव मनाया गया। जिसके माध्यम से लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया। कार्यक्रम में विद्युत परियोजनाओं के अधिकारी भी मौजूद रहे।

शिमला : होटल से उड़ाई दो लाख की नकदी और ज्वेलरी…एक कर्मचारी गायब

शिमला, 10 अगस्त : राजधानी शिमला के एक निजी होटल में चोरी का मामला सामने आया है। दो लाख रुपये की नकदी और ज्वेलरी चोरी होने से होटल मालिक के होश उड़ गए। अहम बात यह है कि चोरी की वारदात के बाद होटल का एक कर्मी गायब हो गया है।  ऐसे में होटल मालिक ने…

शिमला : तीन साल बाद सोलन से दबोचा उद्घोषित अपराधी

शिमला, 09 अगस्त : चोरी के एक मामले में अदालत द्वारा घोषित किए गए एक अपराधी को पुलिस ने तीन साल बाद गिरफ्तार किया है। दरअसल आरोपी वर्ष 2019 से फरार चल रहा था।            पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस के पीओ सेल ने एक घोषित अपराधी जिस नाम जितेंद्र…

#HP : बाइक के आगे कुत्ता आने से बिगड़ा संतुलन, ट्रक से टकराने पर जख्मी हुआ युवक 

ऊना, 09 अगस्त : सदर थाना के तहत समूर कलां में एक बाइक अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा गई। हादसे में घायल बाइक चालक को क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने बाइक चालक पर लापरवाही से बाइक चलाने पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार…

आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत 

कांगड़ा, 08 अगस्त : हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला में एक दर्दनाक सड़क हादसा सामने आया है। जिसमें स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर आर्मी ट्रक ने स्कूटी सवार युवकों को टक्कर मार दी, जिसमें से एक की मौत हो गई।  सूत्रों से मिली जानकारी…