HPPR
|

सोलन : पानी का बहाव बढ़ने से नदी के बीचों बीच फंसा ट्रैक्टर, बाल-बाल बचे तीन व्यक्ति 

सोलन, 29 जुलाई : बद्दी की बालद खड्ड में शुक्रवार शाम को हुई तेज बारिश के चलते नदी का जल स्तर बढ़ गया है। जिसमें नो एंट्री के दौरान चोर रास्ते से गुजर रहा एक ट्रैक्टर नदी की चपेट में आ गया। यह ट्रैक्टर कबाड़ लेकर मढ़ावाला हरियाणा की ओर जा रहा था कि अचानक खड्ड में पानी का स्तर बढ़ा और ट्रैक्टर डूब गया। 

बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर चालक समेत दो लोग काफी देर तक ट्रैक्टर के ऊपर नदी में फंसे रहे, लेकिन पानी का बहाव और तेज होने के बाद ट्रैक्टर डूब गया और दोनों व्यक्ति भी नदी में क़रीब 500 मीटर तक बह गए। गनीमत यह रही कि दोनों व्यक्ति तैरते हुए किनारे तक जा पहुंचे और बाल-बाल बच गए। 

बता दें कि बद्दी-नालागढ़ के साथ लगते पहाड़ी एरिया में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है। पहाड़ों पर हो रही बारिश के कारण मैदानी एरिया की ओर आने वाली नदियों व खड्डों में पानी का स्तर एक दम बढ़ रहा है। ऐसे में लोगों द्वारा लापरवाही बरतने से आए दिन हादसों की घटना सामने आ रही है। 

बीते दिन भी रामशहर मार्ग पर गुरु कुंड स्थित नदी में अचानक पानी आने के चलते पांच युवक फंस गए थे जो कि फ़ोटो खिंचवाने के लिए नदी में बैठे हुए थे। इस दौरान अचानक पानी का स्तर बढ़ने से आधा घंटा युवक पानी के तेज बहाव के बीच फंसे रहे, जिन्हें स्थानीय लोगों द्वारा रेस्क्यू किया गया।