HPPR
|

शिलाई : पंचायत फ़र्ज़ी प्रस्ताव से डेढ़ लाख की निकासी, प्रधान व उपप्रधान ने उजागर किया मामला

शिलाई, 30 जुलाई:  भ्रष्टाचार को लेकर  सुर्ख़ियों में रहने वाले शिलाई विकास खंड में बिडला दिगवा ग्राम पंचायत का फर्जी प्रस्ताव तैयार कर डेढ़ लाख रुपए की धनराशि जारी करने का मामला सामने आया है। पंचायत के प्रधान रण सिंह और उप-प्रधान संत राम ने मामले को लेकर विकास खंड अधिकारी शिलाई को शिकायत पत्र सौंपकर कार्रवाई की मांग की है।

Demo Pic

पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि विकास खंड कार्यालय के कर्मचारी द्वारा फर्जी प्रस्ताव तैयार किया गया है, जबकि पंचायत की कार्रवाई पुस्तिका में इसके बारे में कोई जानकारी मौजूद नहीं है। इस पूरे मामले में हैरान कर देने वाली बात यह है कि फर्जी प्रस्ताव पर ही सरकार दवारा सड़क निर्माण के लिए डेढ़ लाख रुपए की धन राशि भी जारी कर दी गई है।

कांग्रेस पार्टी के उप-नेता प्रतिपक्ष हर्षवर्धन चौहान ने बताया कि बिंडला-दिगवा ग्राम पंचायत के प्रधान और उप-प्रधान मामले की शिकायत लेकर आए थे। इसके बाद बीडीओ शिलाई को शिकायत पत्र सौंपकर निष्पक्ष कार्रवाई करने की मांग की गई है। पंचायत प्रतिनिधियों की जानकारी के बग़ैर विकास खंड कार्यालय के कर्मचारी फर्जी प्रस्ताव तैयार करके सरकारी कोष से धनराशि की निकासी करते है। 

उधर, विकास खंड शिलाई के बीडीओ अजय सूद ने बताया कि प्रधान और उप-प्रधान द्वारा शिकायत दी गई है। मामले की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक़ आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।