HPPR
| |

बिलासपुर में सांप के काटने से 9 वर्षीय मासूम की मौत 

बिलासपुर, 28 जुलाई : पुलिस थाना झंडूता के तहत गांव बाला में सांप के काटने से नाबालिग की मौत हो गई। हालांकि परिजन उसका उपचार करवाने के लिए अस्पताल ले गए, लेकिन नाबालिग को नहीं बचा सके। बताया जा रहा है कि नाबालिग अपनी माता के साथ सोई थी और रात को सोते हुए हाथ की कलाई पर काट खाया।  

Demo Pic

मिली जानकारी के अनुसार झंडूता विधानसभा क्षेत्र के तहत बाला गांव की नौ वर्षीय रितिका पुत्री रणजीत सिंह को रात करीब डेढ़ बजे एक सांप ने काट लिया। उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। मृतका के ताया संजीव कुमार ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे अपने घर में सोई हुई थी कि रात को चिल्लाते हुए कहा कि उसे किसी जंतु ने काट लिया है। इस पर उसकी मां और अन्य परिजन भी जाग गए और जब उन्होंने उठकर देखा तो उन्हें बिस्तर पर एक सांप दिखाई दिया।

इसके बाद उन्होंने तुरंत बेटी को झंडूता अस्पताल ले गए और सांप को मार गिराया।  इसके बाद वह सांप को भी अपने साथ ले गए ताकि इलाज में कोई कमी न हो। इसके बाद झंडूता अस्पताल के चिकित्सकों ने उसकी तबीयत को बिगड़ते देख क्षेत्रीय अस्पताल रैफर कर दिया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद मृतका का पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों को सौंप दिया है। वहीं परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया है।

मामले की पुष्टि करते हुए एमएस संजीव वर्मा ने बताया कि सांप के काटने का एक मामला सामने आया था, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।