HPPR
|

सराहां : कांस्टेबल से ASI के पद तक चढ़ी सीढ़ियां…अब अनुभाग अधिकारी बने “अरुण शर्मा” 

सराहां/तरुण खुराना: सिरमौर जनपद के पच्छाद की बजगा पंचायत के अरुण शर्मा का चयन सेक्शन ऑफिसर के तौर पर हुआ है। हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित वित्त एवं लेखा परीक्षा में सफल हुए अरुण शर्मा का संबंध कमाहां गांव से है। नाहन में भी घर है।

  हालांकि अरुण पुलिस विभाग में एएसआई के पद तक पहुंच चुके है, लेकिन बेहतरीन विकल्प की कोशिश में लगे हुए थे। मौजूदा में अरुण पीटीसी डरोह में एएसआई की ट्रेनिंग ले रहे हैं। 6 अप्रैल 2001 को पुलिस विभाग में बतौर कांस्टेबल भर्ती हुए थे। इसके बाद 2008 में विभाग में हवलदार का टैस्ट पास कर मुख्य आरक्षी बन गए। उसके बाद एएसआई बने। अब एएसआई के पद पर रहते  एक और सफलता अर्जित की है।

अरुण शर्मा की सफलता से न केवल ग्रामीण बल्कि पुलिस विभाग में भी खुशी का माहौल है। कड़ी मेहनत के बूते एक के बाद एक सीढ़ी चढ़ते हुए विभाग में अनुभाग अधिकारी के पद पर पहुंचे अरुण शर्मा ने सफलता का श्रेय माता-पिता, गुरुजनों व ईष्ट देवी-देवताओं को दिया है। पाॅलटिकल साईंस में एमए व एलएलबी की शिक्षा हासिल करने के बाद पुलिस विभाग में भर्ती हुए। उसके बाद भी मेहनत को बदस्तूर जारी रखा।

माता विमला देवी व पिता बाबूराम की प्रेरणा व आशीर्वाद से सफलता बार-बार कदम चूमती रही। हालांकि उनकी ये सफलता देखने के लिए पिता संसार में नहीं हैं। हाल ही में अरुण के पिता का देहांत हो गया था। पत्नी भी पुलिस विभाग में ही तैनात है।

कमाहां गांव निवासी हरि शरण शर्मा ,जगदीश शर्मा, रोशन लाल शर्मा, हरी नंद शर्मा,रूप राम शर्मा, ईश्वर दत्त शर्मा, कमल शर्मा,सुनील शर्मा, देवराज शर्मा, क्षमा दत्त शर्मा, राजेंद्र दत्त, विजय दत्त,श्याम दत्त, व सुरेश शर्मा ने इस उपलब्धि के लिए अरुण को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि से पूरे क्षेत्र का नाम ऊंचा हुआ है।