HPPR
|

बिलासपुर : कोविड के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते मास्क पहनना अनिवार्य

बिलासपुर, 28 जुलाई : हिमाचल प्रदेश में कोविड के लगातार बढ़ रहे मामलों के चलते जहां प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार सभी स्वास्थ्य संस्थानों में मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। वहीं बिलासपुर जिला के भी सभी 50 पीएचसी, सीएचसी व सीएच में भी नोटिफिकेशन के आधार पर मास्क पहनने को लेकर स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक कर रहा है। 

जानकारी देते हुए जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर परविंदर सिंह ने कहा कि बिलासपुर जिला में बीते 08-10 दिनों में कोविड के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। जिसका नतीजा यह है कि दो माह पहले बिलासपुर कोविड फ्री जिला था, मगर अब जिले में 308 एक्टिव केसेस हैं। जिनमें 02 लोगों को डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर में एडमिट किया गया है व अन्य 306 लोग होम आइसोलेट हैं। 

वहीं डॉक्टर परविंदर ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार जिला के सभी अस्पतालों में डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी व मरीजों सहित तीमारदारों को मास्क पहन कर आना अनिवार्य किया गया है। जबकि बिना मास्क के किसी की भी एंट्री अस्पताल में नहीं होगी। 

साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र इलाज है। इसलिए जिला में रोजाना 50 टीकाकरण केंद्रों में बूस्टर डोज लगाई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का लक्ष्य है कि सितंबर माह तक 18 वर्ष से अधिक आयु के पात्र लोगों को 100 प्रतिशत बूस्टर डोज लगाई जाए। ताकि जिला के लोगों को इस खतरनाक बीमारी से बचाया जा सके।